logo-image

गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई निगेविट, लेकिन अभी भी रहेंगे होम आइसोलेशन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन वह अभी भी होम आइसोलेशन में रहेंगे.

Updated on: 14 Aug 2020, 05:28 PM

नई दिल्‍ली:

देश में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में इजाफा हो रहा है. आम आदमी से लेकर नेता-अभिनेता तक इसकी चपेट में आ रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन वह अभी भी होम आइसोलेशन में रहेंगे. इसकी जानकारी अमित शाह ने खुद ट्वीट कर दी है.

यह भी पढ़ेंः मेरे पिता और ज्योतिरादित्य सिंधिया में निजी मनमुटाव कभी नहीं रहाः आकाश विजयवर्गीय

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, कोरोना संक्रमण से लड़ने में मेरी मदद करने वाले और मेरा उपचार करने वाले मेदांता अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का भी आभार व्यक्त करता हूं. आज मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढाढस बंधाया उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. डॉक्टर्स की सलाह पर अभी कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा.

आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. हाल ही में उनका कोरोना टेस्ट (Corona Test) निगेटिव आया है. इस लिहाज से देखें तो अमित शाह ने महज हफ्ते भर में ही कोरोना संक्रमण को पराजित कर दिया. गौरतलब है कि दो अगस्त को अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः गहलोत सरकार ने किया हासिल विश्वास मत, सदन 21 अगस्त तक स्थगित

सावधानीवश हुए थे भर्ती

हालांकि गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के दिन भी उनकी तबीयत ठीक थी. फिर भी वह एहतियातन गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए थे. यहां एम्स की एक टीम उनकी देखरेख कर रही थी. यहअलग बात है कि अस्पताल से भी वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. यही नहीं, अस्पताल में रहते हुए भी वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के प्रति अपनी जिम्मेदारी से जागरूक रहे और देश की स्थितियों को मॉनिटर करते रहे.

संपर्क में आए लोगों से कहा था टेस्ट कराने को

गृह मंत्री अमित शाह ने खुद ट्वीट करके संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि शुरुआती लक्षण दिखने के बाद टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्होंने लोगों से अपील की थी कि उनके संपर्क में जो लोग भी आए हैं, वे खुद को क्वारंटीन कर लें और जांच करवाएं. इसके बाद केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया था. वह आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी के साथ कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे. हालांकि यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा खयाल रखा गया था.