logo-image

Rahul Gandhi देश का पीएम बनने के लिए सक्षम, संजय राउत ने दिए अपने तर्क

राउत ने शनिवार को कहा, राजनीतिक और वैचारिक मतभेद से इतर, राहुल गांधी अपने नेतृत्व के गुण दिखाएंगे और 2024 के आम चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए तो एक बड़ी चुनौती होंगे.

Updated on: 22 Jan 2023, 12:00 PM

highlights

  • शिवसेना नेता संजय राउत ने राहुल गांधी को बताया बड़ी चुनौती
  • कहा- 2024 लोस चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देंगे राहुल
  • भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य घृणा और भय को दूर करना

मुंबई:

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को देश का पीएम बनने के लिए सक्षम करार दिया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की यही तो खास बात है कि अगर जनता जर्नादन चाह ले तो किसी को भी प्रधानमंत्री (Prime Minister) बना सकती है. संजय राउत ने इसके साथ ही यह भी कहा की कोई भी तीसरा मोर्चा कांग्रेस (Congress) जैसी पुरानी पार्टी के बिना सफल नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कन्याकुमारी से अब कश्मीर तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का उद्देश्य घृणा और भय को दूर करना है, न कि कांग्रेस पार्टी के बैनर तले विपक्षी दलों को एकजुट करना.

2024 में भाजपा के लिए बड़ी चुनौती होंगे राहुल गांधी
राउत ने शनिवार को कहा, राजनीतिक और वैचारिक मतभेद से इतर, राहुल गांधी अपने नेतृत्व के गुण दिखाएंगे और 2024 के आम चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए तो एक बड़ी चुनौती होंगे. वह एक चमत्कार कर देंगे. शिवसेना सांसद राउल बोले, बारिश के दौरान भी हटली मोड़ और चंदवाल के बीच राहुल गांधी लगभग 13 किलोमीटर तक चले. भाजपा ने उनके बारे में गलत धारणा फैलाई है, लेकिन इस यात्रा ने उनके बारे में उनके सभी मिथकों का भंडाफोड़ किया है. संजय राउत ने कहा कन्याकुमारी से कश्मीर तक हर कोई 3,500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय नहीं कर सकता है. इसके लिए बहुत दृढ़ संकल्प और देश के लिए प्यार की जरूरत है. उन्होंने देश के लिए अपनी चिंता दिखाई है और मुझे इस यात्रा में कोई राजनीति नहीं दिखती है.

यह भी पढ़ेंः Joshimath के धंसने का गायब हुए तालाबों से है कनेक्शन, और भी इमारतों में आई दरारें

राहुल के पास पीएम बनने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा
वहीं राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री बनने के लिए सक्षम होने के सवाल पर संजय राउत ने कहा, क्यों नहीं? हालांकि, राउल ने ये भी कहा कि राहुल खुद कहते रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री बनने के इच्छुक नहीं हैं, लेकिन जब लोग उन्हें शीर्ष पद पर देखना चाहेंगे, तो उनके पास कोई विकल्प नहीं बचेगा. जाहिर है शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत की राहुल गांधी की तारीफ के अब कयास लगा अलग-अलग अर्थ निकाले जा रहे हैं.