logo-image

राहुल गांधी अध्‍यक्ष पद छोड़ने पर अड़े, प्रियंका गांधी समेत कई वरिष्‍ठ नेता मनाने में जुटे

राहुल गांधी को मनाने के लिए मंगलवार सुबह ही प्रियंका गांधी उनके आवास पर पहुंच गई थीं. उनके साथ पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी थे.

Updated on: 28 May 2019, 05:22 PM

नई दिल्‍ली:

मंगलवार सुबह राहुल गांधी के इस्‍तीफा वापस लेने की खबरों के बाद एक बार फिर उनके अड़े रहने की खबरें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अपना इस्‍तीफा वापस लेने को तैयार नहीं हैं और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता उन्‍हें मनाने में जुटे हैं, जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हैं. राहुल गांधी को मनाने के लिए मंगलवार सुबह ही प्रियंका गांधी उनके आवास पर पहुंच गई थीं. उनके साथ पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी थे.

12 तुगलक लेन स्‍थित राहुल गांधी के आवास पर प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी पहुंचे. कुछ देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वहां गए. यह बैठक उस रिपोर्ट्स के बाद बताई जा रही हैं जिसमें कहा गया था कि आने वाले तीन चार दिनों में पार्टी की सीडब्लूसी की बैठक हो सकती है. इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

तीन प्रदेशाध्‍यक्ष भेज चुके हैं इस्‍तीफा
लोकसभा चुनाव 2019 में करारी शिकस्त झेलने के बाद पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, झारखंड के अजय कुमार और असम के रिपुन बोरा अपना इस्‍तीफा पार्टी अध्‍यक्ष को भेज चुके हैं. लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही यूपी में पार्टी की कमान संभाल रहे राजबब्बर ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी.

लोकसभा चुनाव में 52 सीटें ही जीत पाई कांग्रेस
23 मई को घोषित हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा. पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत मिल सकी है. वहीं, कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका है. इनमें गुजरात, राजस्थान, दिल्ली आदि शामिल हैं.