News Nation Logo
Banner

कैग की रिपोर्ट पर बोले राहुल गांधी- PM मोदी को सिर्फ अपनी इमेज की चिंता, लेकिन...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इंडियन आर्मी की स्थिति पर जारी कैग की रिपोर्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Oct 2020, 06:09:02 PM
rahul

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इंडियन आर्मी की स्थिति पर जारी कैग की रिपोर्ट को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज खरीद लिया, जबकि इतने में सियाचीन-लद्दाख पर तैनात जवानों के लिए बहुत कुछ खरीदा जा सकता था. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को सिर्फ अपने इमेज की चिंता है, सैनिकों की नहीं.

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: सियासी रणभूमि में पूर्व हवलदार ने पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को दी पटखनी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि 'PM ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा. इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था. गरम कपड़े: 30,00,000, जैकेट, दस्ताने: 60,00,000, जूते: 67,20,000, ऑक्सीजन सिलेंडर: 16,80,000. PM को तो सिर्फ़ अपनी इमेज की चिंता है सैनिकों की नहीं.

आपको बता दें कि कैग रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2015-16 और 2017-18 की अवधि के दौरान हुए ऑडिट से पता चला कि ऊंचाई वाले और ठंडे स्थानों पर तैनात सैनिकों के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की खरीद में 4 साल तक देरी हुई. इसके साथ ही बर्फ में सैनिकों द्वारा लगाए जाने वाले चश्मों की भी बेहद कमी रही.

यह भी पढ़ेंः उपराष्ट्रपति पद के लिए बहस के दौरान पेंस के सफेद बालों पर आ बैठी काली मक्खी, फिर जानें क्या हुआ

सियाचिन और लद्दाख में मौसम को लेकर विषम परिस्ठिति रहती है. ऐसे में वहां तैनात इंडियन आर्मी के जवानों के लिए गर्म कपड़ों और उपकरणों की खरीद में हुई देरी को लेकर संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी ने भी चिंता जताई है. इस संबंध में पीएसी के अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखा है.

First Published : 08 Oct 2020, 06:01:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो