logo-image

नागपुर का 'निकरवाला' कभी देश का भविष्य नहीं तय कर सकता : राहुल गांधी

राहुल ने कहा- हम नरेंद्र मोदी को भारत की नींव को नष्ट करने की अनुमति नहीं देंगे. वह नहीं समझते हैं कि केवल तमिल लोग ही तमिलनाडु के भविष्य का फैसला कर सकते हैं.

Updated on: 24 Jan 2021, 10:42 PM

धारापुरम:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने तमिलनाडु दौरे के दौरान राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. धारापुरम में रविवार को आयोजित रैली में राहुल ने कहा- हम नरेंद्र मोदी को भारत की नींव को नष्ट करने की अनुमति नहीं देंगे. वह नहीं समझते हैं कि केवल तमिल लोग ही तमिलनाडु के भविष्य का फैसला कर सकते हैं. नागपुर का 'निकरवाला' कभी भी राज्य का भविष्य तय नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ें : 1952 में देश की शान के लिए निकली थी ट्रैक्टर रैली, इस बार सरकार को आंख दिखाने के लिए निकलेगी

बता दें कि इससे पहले इरोड में सभाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाए कि मोदी महज पांच या छह उद्यमियों के लिए देश का शासन चला रहे हैं. पश्चिमी जिलों में प्रचार अभियान पर निकले गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों, मजदूरों या सूक्ष्म, लघु या मध्यम श्रेणी के उद्यमियों के लिए नहीं है जो देश का भाग्य हैं. उन्होंने कहा, पहली बार भारत के लोग देख रहे हैं कि चीन की सेना भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर रही . रविवार हम जब यहां बात कर रहे हैं उस समय हजारों चीनी सैनिक हमारे क्षेत्रों पर कब्जा कर रहे हैं और 56 ईंच सीने वाला व्यक्ति चीन का नाम तक नहीं ले सकता . यह हमारे देश की हकीकत .

यह भी पढ़ें : ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी फैलाने की आशंका, पाकिस्तान में बने 308 ट्विटर हैंडल

राहुल गांधी ने आगे कहा, मैं आपको इस बात का भरोसा देता हूं कि अगर भारत के मजदूर, किसान और लघु और मध्यम उद्योगों को मजबूती मिलती है, तो चीन के राष्ट्रपति भी 'मेड इन इंडिया' शर्ट पहनेंगे. चीन के लोग भारतीय कार चलाते नजर आएंगे, चीन के लोग भारतीय विमानों में सफर करेंगे, चीन के घरों में भारत के बने कारपेट्स होंगे, लेकिन ये सब क्यों नहीं हो रहा है? क्योंकि हमारी सरकार सिर्फ देश के पांच से छह बड़े व्यापारियों की मदद कर रही है और देश की असल ताकत को खत्म और बर्बाद कर रही है.