News Nation Logo

राहुल गांधी ने नेताओं से पूछा कौन-कौन करता है ड्रिंक? जानिए क्या मिला जवाब

अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज यानी मंगलवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई. बैठक में सोनिया गांधी ने जहां भारतीय जनता पार्टी और संघ की विचारधार पर जमकर निशाना साधा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Oct 2021, 10:41:36 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज यानी मंगलवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई. बैठक में सोनिया गांधी ने जहां भारतीय जनता पार्टी और संघ की विचारधार पर जमकर निशाना साधा, वहीं पार्टी नेताओं से भी अनुशासन का पालन करने की अपील की. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले दिनों पार्टी नेताओं की आपसी बयानबाजी पर नाराजगी भी जताई. जानकारी के अनुसार इस बैठक का एजेंडा देशभर में पार्टी के सदस्यता अभियान, 5 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और नेताओं को बीजेपी (BJP) और संघ के प्रचार की सच्चाई बताने के लिए प्रशिक्षण देने की योजना पर विचार विमर्श करना था. इस बैठक में कांग्रेस के सभी महासचिव, प्रभारी और अध्यक्षों को बुलाया गया था.

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के लिए खतरा बना ये देश

बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने सदस्यता अभियान को लेकर जारी चर्चा में कि कांग्रेस का सदस्यता लेने की प्रक्रिया को बदला जाना चाहिए, क्योंकि पहली प्रतिज्ञा काफी पुरानी पड़ चुकी है. वर्तमान के हिसाब से कुछ प्रतिज्ञाएं जैसे की ड्रिंक न करने की प्रतिज्ञा लेना, खादी कपड़े  पहनने की प्रतिज्ञा और श्रमदान आदि के लिए समय निकालना मुश्किल होता है. इन सभी प्रतिज्ञानों के चलते नए मेंबर्स को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने में परेशानी होती है. इन प्रतिज्ञाओं पर चर्चा चल ही रही थी कि इस बीच तभी शराब न पीने की प्रतिज्ञा लेने से जुड़ी बात आई तो राहुल गांधी ने अचानक पूछ लिया कि बैठक में शामिल कितने नेता शराब पीते हैं? राहुल गांधी के इस सवाल से वहां मौजूद अधिकांश नेताओं के चेहरे उतर गए. हालांकि उन्होंने यह सवाल हल्के फुल्के अंदाज में ही पूछा था. 

First Published : 26 Oct 2021, 10:38:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.