logo-image

राष्ट्रीय सेवा भारती का राष्ट्रीय सेवा संगम जयपुर में शुरू

राष्ट्रीय सेवा भारती का राष्ट्रीय सेवा संगम जयपुर में शुरू

Updated on: 06 Apr 2023, 11:50 PM

जयपुर:

राष्ट्रीय सेवा भारती का तीन दिवसीय सम्मेलन गुरुवार को यहां जामडोली के केशव विद्यापीठ में शुरू हुआ।

तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेवा संगम 2023 में देश भर के 800 से अधिक संगठनों के 3000 स्वयंसेवकों की भागीदारी देखी गई। उद्घाटन सत्र में महासचिव रेणु पाठक एवं विश्व जागृति मिशन के संस्थापक आचार्य सुधांशु जी महाराज उपस्थित थे।

पाठक ने कहा, इस सम्मेलन का मुख्य और अंतर्निहित उद्देश्य राष्ट्रीय सेवा भारती से जुड़े स्वयंसेवी संगठनों के सामूहिक प्रयासों के बीच तालमेल स्थापित करके एक सामंजस्यपूर्ण, सक्षम, आत्मनिर्भर और आत्मनिर्भर समाज और एक समृद्ध भारत का निर्माण करना है। यह हमारा तीसरा है। राष्ट्रीय सेवा संगम का संस्करण जो पहले 2015 और 2010 में आयोजित किया गया था। मण्डली उन सभी स्वयंसेवकों की सराहना करने के अनुरूप है जो समाज में प्रगति करने के लिए पूरे देश में अथक परिश्रम कर रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और पीरामल समूह के मुंबई अध्यक्ष अजय पीरामल उन गणमान्य व्यक्तियों में शामिल हैं, जो कार्यक्रम में शामिल होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.