logo-image

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

देश के मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी (Famous Poet rahat indori ) का मंगलवार को निधन हो गया है.

Updated on: 11 Aug 2020, 05:41 PM

नई दिल्‍ली:

देश के मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी (Famous Poet rahat indori) का मंगलवार को निधन हो गया है. उनका अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था. श्री ऑरबिंदो हॉस्पिटल के डॉक्टरों का कहना है कि उनका निधन दिल का दौरा आने से हुआ है. हालांकि, राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी. राहत इंदौरी को इलाज के मध्य प्रदेश के इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंः रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित, जानें किसने क्या कहा

श्री ऑरबिंदो हॉस्पिटल डॉ. विनोद भंडारी ने कहा कि उर्दू कवि राहत इंदौरी का निधन अस्पताल में हो गया है. उन्हें आज दो बार दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें 60% निमोनिया था.

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद राहत इंदौरी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.

यह भी पढ़ेंः रेड एंड व्हाइट बिकिनी में कहर ढा रही हैं एली अवराम, देखें Viral Photo

आपको बता दें कि राहत इंदौरी ने अपने शेरों शायरी की दुनिया के 50 साल पूरे कर लिए थे. राहत की उम्र 70 साल है, ऐसे में उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, इससे पहले एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. हाल ही में सीएम को अस्पताल से डिस्चार्ज किय गया है.