logo-image

क्वेटा पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला, पुलिसकर्मी घायल

क्वेटा पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला, पुलिसकर्मी घायल

Updated on: 01 Jul 2023, 07:25 PM

क्वेटा:

पाकिस्‍तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक पुलिस स्टेशन पर शनिवार को हमला हुआ। पुलिस के अनुसार, शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि यह ग्रेनेड हमला था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (संचालन) ज़ोहैब मोहसिन ने कहा कि अज्ञात मोटरसाइकिल चालकों ने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पर एक हथगोले से हमला किया, जिसे सुविधा के गेट के पास फेंका गया था। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

घायल पुलिसकर्मी की पहचान सबूर अचकजई के रूप में हुई, जिसे सिविल अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने सबूतों के लिए अपराध स्थल की तलाशी ली।

एसएसपी ने कहा कि आसपास के मार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया है और हमलावरों की तलाश की जा रही है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदुस बिजेंजो के प्रवक्ता बाबर यूसुफजई ने एक बयान में कहा कि सीएम ने एसएसपी मोहसिन से संपर्क किया है, जिन्होंने उन्हें घटना के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि घायल पुलिसकर्मी को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने कहा, आतंकवादी किसी दया के पात्र नहीं हैं।

पिछले कुछ समय से शहर में पुलिस आतंकियों के निशाने पर है। अप्रैल में अलग-अलग विस्फोटों में चार पुलिसकर्मी मारे गए थे और लगभग दो दर्जन घायल हो गए थे।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मई में जमात-ए-इस्लामी (जेआई) के अमीर सिराजुल हक एक आत्मघाती हमले में बाल-बाल बच गए थे, जिसमें पुलिस ने कहा था कि बलूचिस्तान के झोब में उनके काफिले को निशाना बनाया गया था, जिसमें छह लोग घायल हो गए थे।

उसी महीने बलूचिस्तान के सोहबतपुर जिले में छापेमारी के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.