News Nation Logo

जैश प्रमुख मसूद अजहर के बारे में पाक PM से सवाल, जानें क्या बोले शहबाज शरीफ

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 16 Sep 2022, 06:52:21 PM
Masood Azhar

Masood Azhar (Photo Credit: File)

समरकंद:  

उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में जब जैश-ए-मोहम्मद (JeM) प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के बारे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर चुप्पी साध ली. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अफगानिस्तान में है. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में उसकी मौजूदगी से इनकार करने के कुछ दिनों बाद मंत्री का बयान आया है. बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि अजहर अब केवल भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि वह भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एक त्रिपक्षीय मुद्दा बन गया है.

ये भी पढ़ें : SCO शिखर सम्मेलन के दौरान रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मिले PM नरेंद्र मोदी

बुधवार को तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने देश में मसूद अजहर की मौजूदगी के बारे में पाकिस्तानी मीडिया की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की धरती पर और यहां तक ​​कि आधिकारिक संरक्षण में भी काम कर सकते हैं. जाहिर है, पाकिस्तान ने भी तालिबान सरकार को पत्र भेजकर मसूद अजहर को इस्लामाबाद को सौंपने की मांग की थी.
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "हमने अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक पेज का पत्र लिखा है, जिसमें उन्हें मसूद अजहर का पता लगाने, रिपोर्ट करने और गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि वह (पूर्वी नंगरहार प्रांत) अफगानिस्तान में कहीं छिपा है."

First Published : 16 Sep 2022, 06:48:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.