logo-image

विपक्ष जिस वैक्सीन पर उठा रहा था सवाल, PM ने वही कोवैक्सीन लगवाकर दिया बड़ा संदेश

विपक्ष ने भी कई बार पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन लगवाने की चुनौती दी थी. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को जो वैक्सीन लगवाई तो भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है. इस वैक्सीन पर विपक्ष में लगातार सवाल खड़े किए हैं.

Updated on: 01 Mar 2021, 08:56 AM

नई दिल्ली:

देश में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह दिल्ली पहुंचे और उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवाई. कोरोना वैक्सीन को लेकर देश में काफी समय से बयानबाजी की जा रही है. विपक्ष ने भी कई बार पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन लगवाने की चुनौती दी थी. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को जो वैक्सीन लगवाई तो भारत बायोटेक की कोवैक्सीन है. इस वैक्सीन पर विपक्ष में लगातार सवाल खड़े किए हैं. यहां तक वैक्सीन की मंजूरी को लेकर भी कई सवाल उठाए गए. इस वैक्सीन को भारत बायोटेक ने विकसित किया है. पीएम मोदी ने कोवैक्सीन लगवाकर इस वैक्सीन की विश्वसनीयता को लेकर लोगों को एक संदेश देने की कोशिश की है. पीएम मोदी ने कोवैक्सीन की डोज लगवाकर वैक्सीन को लेकर उठ रहे सवालों को विराम दे दिया है.  

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन, लोगों से की ये अपील

विपक्ष ने उठाए थे सवाल 
वैक्सीन को लेकर कांग्रेस की ओर से सवाल उठाया गया था कि अगर वैक्सीन सही है तो सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वैक्सीन लगवानी चाहिए. कांग्रेस ने वैक्सीनेशन के शुरूआती चरण में ही सवाल उठाते हुए कहा था कि पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को वैक्सीन लगवानी चाहिए. कांग्रेस ने सवाल किया था कि दुनिया के कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष वैक्सीन लगवा रहे हैं, क्या भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वैक्सीन को लगवाएंगे.

अखिलेश ने कहा था बीजेपी की वैक्सीन
वैक्सीन पर सबसे बड़ा हमला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बोला था. उन्होंने तो वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन बता दिया. अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है, ऐसे में जब उनकी सरकार आएगी तो वो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Corona Vaccine का दूसरा चरण आज से, जानें कैसे और कितने में लगेगी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार 7.06 बजे ट्वीट किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''मैंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने COVID-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में जिस तरह काम किया है, वह शानदार है. मैं उन सभी से अपील करता हूं जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं.