logo-image

पंजाब विधानसभा में स्थापित होंगी भगत सिंह, अंबेडकर और महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमाएं

पंजाब विधानसभा में स्थापित होंगी भगत सिंह, अंबेडकर और महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमाएं

Updated on: 22 Mar 2022, 07:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा ने मंगलवार को सदन के नेता और मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह, भारत रत्न भीम राव अंबेडकर और शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमाओं को विधानसभा परिसर में स्थापित करने के लिए एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया।

सीएम मान ने कहा, एक ऋणी राष्ट्र के रूप में, हम शहीद-ए-आजम भगत सिंह के योगदान को कभी नहीं भूल सकते, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना जीवन लगा दिया। इसी तरह, डॉ. बी. आर. अंबेडकर ने स्वतंत्रता पूर्व और बाद के युग में देश के भाग्य को आकार दिया और वे भारतीय संविधान के मुख्य वास्तुकार रहे हैं।

इन महान लीडर्स को देश का रोल मॉडल बताते हुए उन्होंने कहा कि इन प्रतिष्ठित लोगों का जीवन हमेशा लाखों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगा।

मान ने कहा कि राज्य सरकार इन महान हस्तियों की विरासत को कायम रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इसी तरह, खालसा राज के संस्थापक को विनम्र और उचित श्रद्धांजलि के रूप में विधानसभा परिसर के भीतर महाराजा रणजीत सिंह की एक प्रतिमा का भी निर्माण किया जाएगा।

मान ने शहीदों को श्रद्धांजलि के तौर पर 23 मार्च को भगत सिंह, शहीद राजगुरु और शहीद सुखदेव के शहादत दिवस पर राज्य भर में राजपत्रित अवकाश घोषित करने की भी घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.