News Nation Logo

पंजाब पुलिस के एएसआई की हत्या के आरोपियों का निकला पाकिस्तान कनेक्शन

पिस्तौल पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनी थी. इनके मोबाइल सिम भी पाकिस्तान के थे. यही नहीं बरामद लिफाफे का पता भी पाकिस्तान का निकला.

Written By : निहार सक्सेना | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Jun 2021, 02:52:46 PM
Kolkata Encounter

इसी इलाके में हुई थी दस मिनट तक भारी गोलीबारी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोलकाता पुलिस शूटआउट में मारे गए थे पंजाब के गैंगस्टर्स
  • पास से मिले हथियार और मोबाइल सिम पाकिस्तान के
  • बीजेपी ने की पूरे मामले की एनआईए से जांच की मांग

कोलकाता:

कोलकाता (Kolkata) के न्यू टाउन इलाके में पंजाब के दो एएसआई की हत्या के आरोपी ईनामी बदमाशों को पुलिस ने गोलीबारी में मार गिराया था. लंबी मुठभेड़ के बाद मारे गए जसप्रीत जस्सी पर 5 लाख का और जयपाल भुल्लर पर 10 लाख रुपये का इनाम था. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे, जो अब इनके पाकिस्तान (Pakistan) कनेक्शन को सामने ला रहे हैं. सिर्फ हथियार ही नहीं बल्कि मोबाइल सिम भी पाकिस्तान के हैं. भारतीय जनता पार्टी ने इसके बाद पूरे घटनाक्रम की एनआईए से जांच कराने की मांग की है. 

पंजाब में दो एएसआई की हत्या कर हुए थे फरार
प्राप्त जानकारी के मुताबिक विगत 15 मई को लुधियाना के जगराओं में भगवान सिंह और दलविंदर जीत सिंह नाम के दो एएसआई को इन खतरनाक गैंगस्टर ने हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे. पंजाब पुलिस की टिप पर कोलकाता पुलिस ने शापूरजी कॉम्प्लेक्स के बी ब्लॉक को घेरा तो इन इनामी बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. इनकी गोलिबारी से एक पुलिस कर्मी भी घायल हुआ. हालांकि कुछ देर तक चली गोलीबारी के दोनों बदमाश ढेर कर दिए गए. इनके पास से मिले सामान की जांच की गई तो पता चला कि इसके पीछे पाकिस्तान का कनेक्शन भी हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः आंग सान सू ची पर भ्रष्टाचार का आरोप, लिए 6 लाख डॉलर और सोना 

पाकिस्तान की पिस्तौल औऱ सिम कार्ड
सूत्र बताते हैं कि इनके पास से बरामद पिस्तौल पाकिस्तान की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बनी थी. इनके मोबाइल सिम भी पाकिस्तान के थे. यही नहीं बरामद लिफाफे का पता भी पाकिस्तान का निकला. एएसआई की हत्या के इन दोनों ही आरोपियों पर पुलिस ने इनाम रखा था. जसप्रीत जस्सी पर 5 लाख का और जयपाल भुल्लर पर 10 लाख रुपये का इनाम था. एएसआई की हत्या के केस में पुलिस पहले ही दो लोगों बलजिंदर सिंह और दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है. इन दोनों के कोलकाता के न्यू टाउन में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की थी. आस-पास पूछताछ करने पर दो लोगों के छिपे होने का खुलासा हुआ था.

यह भी पढ़ेंः 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते को लेकर आया नया अपडेट, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

हथियारों का जखीरा बरामद
एडीजी (एसटीएफ-पश्चिम बंगाल) विनीत गोयल ने बताया कि दोनों कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जब पुलिस पहुंची, तो उन्होंने (अपराधी) फ्लैट के अंदर से फायरिंग की. जिस कमरे में दोनों अपराधी थे, वहां से 5 अत्याधुनिक पिस्तौल, 89 राउंड जीवित कारतूस एवं करीब 7 लाख नगदी मिले हैं. इसके अलावा फ्लैट से कई संदिग्ध सामान जब्त किये गये हैं. दोनों 22 मई से यहां रह रहे थे. इस बीच दोनों किन-किन लोगों से मिले थे, इसकी जांच की जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 02:50:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.