logo-image

कांग्रेस घोषणा पत्र: 1 लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा, हर महीने नकदी समेत किये कई बड़े वादे

सिद्धू ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है तो पहला फैसला एक लाख सरकारी नौकरी देने का होगा. सिद्धू ने कहा कि गृहणियों को आठ रसोई गैस सिलेंडर के अलावा वित्तीय सहायता के रूप में 1,100 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे

Updated on: 18 Feb 2022, 08:09 PM

highlights

कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र किया जारी

नवजोत सिंह सिद्धू-चरणजीत सिंह चन्नी रहे मौजूद

घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किये कई बड़े वादे

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार बंद हो गया, लेकिन प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कई बड़ी घोषणाएं कर डाली. कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए 1,100 रुपए प्रति माह देने, आठ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर प्रति वर्ष और एक लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शराब और बालू खनन की बिक्री के लिए निगम बनाकर माफिया राज को खत्म करने का भी वादा किया.

पंजाब के लिए कांग्रेस ने किये कई बड़े वादे

पंजाब कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में घोषणा पत्र को जारी किया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया को संबोधित किया. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पार्टी की सरकार किसानों से तिलहन, दलहन और मक्का खरीदेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी का 13 सूत्री एजेंडा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दृष्टिकोण को दर्शाता है. सिद्धू ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है तो पहला फैसला एक लाख सरकारी नौकरी देने का होगा. सिद्धू ने कहा कि गृहणियों को आठ रसोई गैस सिलेंडर के अलावा वित्तीय सहायता के रूप में 1,100 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे. बता दें कि आज पंजाब में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था और प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है.

ये भी पढ़ें: पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा, भारी पड़ेगी बयानबाजी!

ये भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था, विजिटर बुक में लिखा ये खास संदेश

पंजाब में इस बार बहुकोणीय मुकाबला

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है. पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर में पंजाब में मतदान होना है. यहां 117 सीटों पर मतदान होना है. इस बार बीजेपी ने अमरिंदर सिंह की अगुवाई में अलग गठबंधन किया है, तो आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, कांग्रेस चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में पूरी ताकत झोंके हुए है. अभी तक पंजाब में बीजेपी-अकाली दल के गठबंधन की टक्कर कांग्रेस से होती थी, लेकिन इस बार चुनाव में कई फैक्टर सामने आए हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी भी मजबूत चुनौती दे रही है, तो बीजेपी-अकाली दल का गठबंधन भी टूट चुका है.