News Nation Logo

पीएम मोदी से मिले पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी, उठाए ये तीन बड़े मुद्दे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष तीन मुद्दे उठाए

Arvind Singh | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Oct 2021, 05:28:08 PM
Charanjit Singh Channi

Charanjit Singh Channi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( Punjab CM Charanjit Singh Channi  ) ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) से मुलाकात की. दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक बातचीत हुई. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद CM चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष तीन मुद्दे उठाए. उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान उन्होंने धान की सरकारी खरीद का मसला पीएम के सामने रखा. उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर से ही धान की खरीद हो ना कि 11 को. सीएम चन्नी ने इस दौरान कहा कि  किसान खुशहाल रहेगा तो पंजाब बढ़ेगा. पंजाब ने हमेशा देश के विकास योगदान दिया है.

यह भी पढ़ेंः जिन्ना भी थे एयर इंडिया के मुरीद, पाकिस्तान बनने से सिर्फ 5 महीने पहले खरीदे 500 शेयर

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम चन्नी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोला जाना चाहिए, क्योंकि कोरोना काल में यह बन्द कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि पीएम के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत हुई. पीएम ने आश्वस्त किया है कि इन मांगों पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीएम ख़ुद किसान आंदोलन के मसले को ख़त्म करना चाहते हैं. उन्होंने भी अपनी बात रखी है. मैंने भी पंजाब किसानो के दर्द को उनके सामने रखा. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 11 अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के केंद्र सरकार के आदेश को वापस लेने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है. खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने 30 सितंबर को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के पत्र के जवाब में कहा कि पंजाब और हरियाणा में हाल ही में हुई बारिश के कारण धान की फसल को पकने में देरी हुई है, क्योंकि धान में नमी की मात्रा निर्धारित सीमा से अधिक है.

यह भी पढ़ेंः हरीश रावत बोले - किसान विरोधी BJP के मददगार ना बनें अमरिंदर

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पहले की तरह एक अक्टूबर से धान खरीद शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और अब नए निर्देश किसानों के मन में अनावश्यक भ्रम और अनिश्चितता पैदा करेंगे. चन्नी ने कहा कि अंतिम समय में खरीद को स्थगित करने के फैसले से किसानों में नाराजगी और बढ़ेगी, जो पहले से ही कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. बता दें कि एक दिन पहले ही 30 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में इस मुद्दे को उठाया था. ट्वीट में कहा गया था, वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान खरीद को स्थगित करने के संबंध में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने त्वरित संज्ञान लिया और प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है, ताकि मंत्रालय अपना पत्र वापस ले ले और राज्य में धान खरीद 11 अक्टूबर के बजाय 1 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिल सके.

First Published : 01 Oct 2021, 05:12:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.