News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

हरीश रावत बोले - किसान विरोधी BJP के मददगार ना बनें अमरिंदर

हरीश रावत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह को दो बार कॉल कर मनाने की कोशिश की गई. हरीश रावत ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसान विरोधी बीजेपी का मददगार नहीं बनना चाहिए. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Oct 2021, 01:43:54 PM
Harish Rawat

हरीश रावत (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बगावती तेवरों के बाद पहली बार पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत का बयान सामने आया है. हरीश रावत ने अमरिंदर को बीजेपी का मददगार बनाया है. रावत ने आगे कहा कि यह वक्त सोनिया गांधी के साथ खड़े होने का है. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को दो बार सीएम बनाया, उनका बहुत सम्मान किया. रावत ने यह भी कहा कि अमरिंदर सिंह को दो बार कॉल कर मनाने की कोशिश की गई. हरीश रावत ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसान विरोधी बीजेपी का मददगार नहीं बनना चाहिए. 

कैप्टन ने किसी के प्रभाव में दिया बयान - रावत
हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन के हालिया बयान जरूर किसी के प्रभाव में आकर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अमरिंदर सिंह का अपमान नहीं किया.  रावत ने आगे कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जो बातें कहीं हैं उनपर फिर से विचार करें. हरीश रावत ने कहा कि 2-3 दिन से अमरिंदर सिंह के जो बयान आए हैं उससे लगता है कि वो किसी प्रकार के दबाव में हैं. सत्तारूढ़ दल (भाजपा) जिसको पंजाब के किसान, पंजाब के लोग पंजाब का विरोधी मानते हैं, वे अमरिंदर सिंह को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं.  

हरीश चौधरी ने छोड़ा पंजाब का प्रभारी
हरीश रावत पंजाब का प्रभार छोड़ेंगे. अब हरीश रावत उत्तराखंड में पूरा समय देंगे. कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत के निवेदन को स्वीकार कर लिया है. हरीश चौधरी को पंजाब का नया प्रभारी बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी अमरिंदर सिंह का पूरा सम्मान करती है. 

First Published : 01 Oct 2021, 01:28:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो