logo-image

अगला आम चुनाव देश के लिए अहम : अमरिंदर सिंह

अगला आम चुनाव देश के लिए अहम : अमरिंदर सिंह

Updated on: 03 May 2022, 08:55 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि 2024 का आम चुनाव देश के लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि केंद्र में एक स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है।

पंजाब में हाल के विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पीएलसी उम्मीदवारों की एक बैठक में उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर दुनिया में व्याप्त भू-राजनीतिक स्थिति को देखते हुए देश को एक स्थिर, परिपक्व और मजबूत नेतृत्व की जरूरत है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे रहे हैं।

बैठक में प्रदेश भाजपा महासचिव सुभाष शर्मा भी शामिल हुए।

अमरिंदर सिंह ने यह भी कहा कि पीएलसी और बीजेपी मिलकर लुधियाना, पटियाला, अमृतसर और जालंधर में नगर निगम चुनाव लड़ेंगी।

बैठक में राज्य की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया गया और पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी उम्मीदों के साथ भारी वोट दिया, लेकिन राज्य सरकार के खिलाफ लोगों में मोहभंग की भावना है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आप सरकार न केवल कई वादों से पीछे हट गई है, बल्कि यह पंजाबियों की सत्ता और अधिकारों को हड़पकर उनके गौरव को भी ठेस पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा कि पंजाबियों को दिल्ली से सरकार चलाने वाले अरविंद केजरीवाल जैसा बाहरी व्यक्ति कभी बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने सवाल उठाया कि केजरीवाल दिल्ली में पंजाब के अधिकारियों के साथ बैठकें कैसे कर रहे हैं और उन्हें आदेश भी जारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह असंवैधानिक और अस्वीकार्य है।

बैठक को संबोधित करते हुए सुभाष शर्मा ने कहा कि हालांकि भाजपा-पीएलसी गठबंधन कई सीटें नहीं जीत सका, लेकिन एक मजबूत नींव पहले ही रखी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि जहां तत्काल ध्यान नगर निगम चुनावों पर होगा, जो अब से एक साल से भी कम समय में होने वाले हैं, वहीं 2024 के आम चुनावों में गठबंधन एक मजबूत ताकत होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.