logo-image

किसान आंदोलन होगा और तेज, पंजाब-हरियाणा से और अन्नदाता आज करेंगे दिल्ली कूच

कृषि बिल को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार के साथ मंगलवार को वार्ता विफल होने के बाद नए कानून का विरोध कर रहे किसान संगठनों का कहा कि उनका आंदोलन और तेज होगा.

Updated on: 02 Dec 2020, 12:19 PM

नई दिल्ली:

कृषि बिल को लेकर किसानों का प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार के साथ मंगलवार को वार्ता विफल होने के बाद नए कानून का विरोध कर रहे किसान संगठनों का कहा कि उनका आंदोलन और तेज होगा. पंजाब और हरियाणा से भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर और ट्रॉली के साथ दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं. पंजाब और हरियाणा के साथ ही मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से भी किसान आंदोलन में शामिल होने आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः किसानों के समर्थन में उतरे 30 पूर्व खिलाड़ी, सरकार को लौटाएंगे पदक

किसानों की दो टूक-मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन  
सरकार से वार्ता विफल होने के बाद आल इंडिया किसान समनवय समिति के प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि जब मांगे नहीं मान ली जाती है तब आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को भी सरकार के साथ हमारी वार्ता है. उम्मीद है कि सरकार हमारी मांगों पर गौर करेगी और उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः BJP नेता की गरबा पार्टी में जुटे हजारों लोग, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां

पंजाब से और किसान रवाना
बताया जा रहा है कि पंजाब और हरियाणा से करीब 10 हजार किसान ट्रैक्टर और ट्रॉली लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. आज दोपहर तक वह दिल्ली पहुंचेंगे. आशुतोष ने कहा कि अब मध्य प्रदेश के भी किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली आ सकते हैं. बताया गया कि किसान आज की वार्ता को लेकर रूके हुए थे, लेकिन अब सभी जगहों से दिल्ली की तरफ किसान आएंगे.