logo-image

कृषि से जुड़े अध्यादेशों का विरोध: प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गांव में उनके घर के बाहर धरना दे रहे एक किसान ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. किसान ने आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे जहर खा लिया था.

Updated on: 18 Sep 2020, 11:36 AM

मुक्तसर:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गांव में उनके घर के बाहर धरना दे रहे एक किसान ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. किसान ने आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे जहर खा लिया था. जिसके बाद उसे नजदीक के अस्पताल भर्ती करवाया गया, लेकिन यहां से उसे बठिंडा के लिए रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि किसान की हालत गंभीर बनी हुई है. उसकी पहचान प्रीतम सिंह के रूप में हुई है, जो मानसा के अकाली गांव का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: पंजाब की लोकल राजनीति के दबाव में हरसिमरत ने दिया इस्तीफा

कृषि से जुड़े 3 अध्यादेशों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. पंजाब-हरियाणा में किसान सड़कों पर हैं और जमकर इन अध्यादेशों का विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में कुछ किसान केंद्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के गृहनगर बादल गांव में उनके घर के बाहर धरना दे रहे हैं. 

उन्हीं में से एक प्रीतम सिंह ने आज सुबह जहर पी लिया. भारतीय किसान यूनियन (एकता उगराहां) के राज्य सचिव शिंगारा सिंह मान ने बताया कि 60 वर्षीय किसान प्रीतम सिंह लोकसभा में कृषि विधेयकों के पारित होने पर परेशान थे. किसान को डर था कि बिल किसानों के खिलाफ होगा. उन्होंने बताया कि किसान की हालत गंभीर बताई गई है.

यह भी पढ़ें: अब थोड़े महंगे हो जाएंगे ट्रेन के टिकट, रेलवे वसूलेगा ये चार्ज

हालांकि आपको यह भी बतातें कि शिरोमणि अकाली दल भी इस बिल के विरोध में हैं. इतना ही नहीं, अकाली दल ने इन बिल को लेकर केंद्र के खिलाफ बगावती रुख अपना लिया है. केंद्र में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कृषि से जुड़े तीन विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. उनका इस्तीफा अकाली दल के प्रमुख एवं उनके पति सुखबीर सिंह बादल द्वारा लोकसभा में विधेयकों को लेकर किए गए कड़े विरोध के बाद आया.