logo-image

पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो भीम सिंह का निधन (लीड-1)

पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो भीम सिंह का निधन (लीड-1)

Updated on: 31 May 2022, 12:20 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक और वरिष्ठ नेता भीम सिंह का निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार भीम सिंह ने मंगलवार की सुबह जम्मू के बख्शी नगर अस्पताल में आखिरी सांस ली। प्रोफेसर भीम सिंह 80 साल के थे और लेबे समय से बीमार थे।

प्रो. भीम सिंह के परिवार में पत्नी जयमाला और उनका एक बेटा अंकित लव है। दोनों विदेश में रहते हैं। सिंह छात्र जीवन से ही सक्रिय राजनीति में शामिल थे। उन्होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर 23 मार्च, 1982 को जम्मू-कश्मीर पैंथर्स पार्टी की स्थापना थी।

ऊधमपुर जिले के रामनगर में 17 अगस्त, 1941 को जन्मे सिंह पैंथर्स पार्टी के गठन से पहले कांग्रेस पार्टी में थे। वर्ष 1977-78 के दौरान वह यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे। उन्होंने 1882 में जम्मू एंड कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी की नींव रखी।

पैंथर्स पार्टी के प्रमुख के रूप में सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी का मामला पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में लड़ने के लिए फ्री में सहायता की पेशकश की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.