News Nation Logo

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का रेमडेसिवीर 'जमाखोरी' के लिए बीजेपी पर निशाना

मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया था कि रेमडेसिवीर की कम से कम 60,000 शीशियों को ब्रुक फार्मा ने शहर के विभिन्न स्थानों जैसे विले पार्ले, मलाड, कांदिवली, ब्रुक फार्मा द्वारा दक्षिण मुंबई में संग्रहित किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 Apr 2021, 05:04:25 PM
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • रेमडेसिवीर की जमाखोरी पर प्रियंका का हमला
  • महाराष्ट्र के बीजेपी एमएलसी ने खरीदी थी दवा
  • कोरोना के रोगियों को बचाने के लिए है रेमडेसिवीर

नयी दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की कथित रूप से रेमडेसिवीर इंजेक्शन की जमाखोरी के लिए निंदा की. यह इंजेक्शन कोरोना रोगियों के लिए जीवन रक्षक दवा है. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, जब देश के कोने-कोने से लोग रेमडेसिविर उपलब्ध कराने की गुहार लगा रहे हैं और तमाम लोग जान बचाने के लिए किसी तरह एक शीशी रेमडेसिविर जुटाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, उस समय जिम्मेदार पद पर रह चुके भाजपा नेता का रेमडेसिविर की जमाखोरी करने का कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है.

मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया था कि रेमडेसिवीर की कम से कम 60,000 शीशियों को ब्रुक फार्मा ने शहर के विभिन्न स्थानों जैसे विले पार्ले, मलाड, कांदिवली, ब्रुक फार्मा द्वारा दक्षिण मुंबई में संग्रहित किया गया था. लेकिन विपक्षी नेता देवेंद्र फड़नवीस, ब्रुक फार्मा के अधिकारी का 'बचाव' करने के लिए पुलिस कार्यालय गए, जिसे पुलिस ने आपूर्ति पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था.

यह भी पढ़ेंःबांग्लादेश में कोरोना का गदर, 3 दिनों से हर 14 मिनट पर जा रही एक की जान

निजी व्यक्ति ने गुजरात से रेमडेसिवीर स्टॉक कैसे खरीदा
रिपोर्ट के अनुसार, फार्मा कंपनी की दमन और दीव में अपनी मेन्यूफैक्चरिंग कंपनी है. जानकारी के अनुसार बीजेपी एमएलसी ने महाराष्ट्र में कोविड रोगियों के लिए इंजेक्शन खरीदने के लिए कंपनी को अप्रोच किया था. अपने बचाव में फड़नवीस ने सफाई दी है कि फार्मा कंपनी ने सभी अनुमतियां प्राप्त कर ली हैं और महाराष्ट्र को इंजेक्शन उपलब्ध करा रही हैं. वहीं शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि, रेमडेसिवीर बांटने के लिए बीजेपी ने गुजरात राज्य के प्रदेश अध्यक्ष की तरह ही स्टॉक खरीदे. साथ ही शिवसेना ने पूछा, फडणवीस जैसे निजी व्यक्ति ने गुजरात से रेमडेसिवीर स्टॉक कैसे खरीदा, जब केवल सरकार को बिक्री की अनुमति है.

यह भी पढ़ेंःकोरोनावायरस से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा खुराक प्रदान कर रहा हिमाचल

प्रियंका ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए भी शिक्षामंत्री को पत्र लिखा था
देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बोर्ड परीक्षा को आयोजित करने को लेकर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसे लेकर शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लेटर लिखा हैं. इसमें उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को सीबीएसई परीक्षा नहीं करवाने का आग्रह किया है.  सीबीएसई बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि वह मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करेगा, जिसपर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है. उन्होंने इसे 'चौंकाने वाला' निर्णय बताया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Apr 2021, 04:58:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.