News Nation Logo

EXCLUSIVE: एक्शन मोड में प्रियंका गांधी, बुलाई हाई लेवल मीटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वापसी की प्रतिज्ञा ले चुकी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार सूबे में पसीना बहा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी बड़ी रैली के बाद प्रियंका गांधी ए

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Oct 2021, 07:57:12 PM
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वापसी की प्रतिज्ञा ले चुकी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार सूबे में पसीना बहा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी बड़ी रैली के बाद प्रियंका गांधी एक्शन मोड में हैं। लिहाज़ा यूपी चुनाव के मद्देनजर प्रियंका ने दिल्ली में राष्ट्रीय महासचिवों के साथ हाई लेवल मीटिंग की। बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर और राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ कई नेता मौजूद थे. प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव को लेकर इन नेताओं के साथ मंथन किया और चुनाव को लेकर रणनीति बनाई.

यह भी पढ़ें : Harbhajan Singh ने कस के धोया Mohammad Amir को. जानिए पूरा मामला

दरअसल प्रियंका गांधी बड़े नेताओं से सलाह लेकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फतह हासिल करना चाहती है. सभी नेताओं ने यूपी चुनाव की रणनीति को लेकर अपने इनपुट दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक़ बैठक में तारिक अनवर ने कहा है कि तीनों कृषि कानून और किसानों का मुद्दा महत्त्वपूर्ण है. जिसे चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाना चहिए. जिस पर प्रियंका गांधी ने सहमति जताई. वहीं मुकुल वासनिक ने कहा है कि महंगाई एक बड़ा मुद्दा है जिसको लेकर ब्लॉक लेवल तक जन जागरण जरूरी है. यानी आने वाले दिनों में इन वरिष्ठ नेताओं की बड़ी भूमिका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में देखी जा सकती है. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मुकुल वासनिक को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. वहीं रणदीप सुरजेवाला उत्तर प्रदेश की कैंपेन स्ट्रैटजी संभाल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : द कपिल शर्मा शो: अर्चना पूरन सिंह से क्यों डरते हैं राजकुमार राव?

प्रियंका ने ये बैठक बड़े नेताओं की जिम्मेदारियों को तय करने के लिए बुलाई है. प्रियंका गांधी ने वरिष्ठ नेताओं से कहा है कि वह अपनी अपनी उपयोगिता विधानसभा चुनाव में तय करें. प्रियंका गांधी ने 31 अक्टूबर को गोरखपुर में होने वाली रैली को लेकर भी इन नेताओं से बातचीत की. प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में बड़ी रैली के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में आगाज करने जा रही हैं। प्रियंका गांधी ने बैठक के दौरान 31 अक्टूबर को गोरखपुर में होने वाली रैली को लेकर भी वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की है.  गोरखपुर की रैली में प्रियंका गांधी इंदिरा गांधी को मंच से याद करती हुईं नजर आएंगी. प्रियंका ऐसे दिन गोरखपुर में रैली करने जा रही हैं जब देश में पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि  है.  31 अक्टूबर 1984 को ही इंदिरा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वाराणसी की रैली के बाद ही प्रियंका ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए वादों की झड़ी लगा दी है.

First Published : 27 Oct 2021, 03:46:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.