News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी एक बार फिर जाएंगे कोलकाता, ममता बनर्जी भी कार्यक्रम में हो सकती हैं शामिल

जल शक्ति मंत्रालय राष्ट्रीय स्तर का पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट कोलकाता में स्थापित कर रहा है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Feb 2021, 11:49:46 PM
Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 फरवरी को करेंगे कोलकाता का दौरा (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 फरवरी को करेंगे कोलकाता का दौरा
  • जल शक्ति मंत्रालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे
  • ममता बनर्जी भी कार्यक्रम में हो सकती हैं शामिल

 

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 फरवरी को एक बार फिर कोलकाता के दौरे पर जाएंगे. पीएम यहां पर जल शक्ति मंत्रालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही नेशनल इंस्टीट्यूट आफ पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का शिलान्यास करेंगे. जल शक्ति मंत्रालय राष्ट्रीय स्तर का पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट कोलकाता में स्थापित कर रहा है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया जाएगा. दरअसल, पीएम मोदी इससे पहले एक बार और कोलकाता का दौरा कर चुके हैं. वह नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जंयती के मौके पर पहुंचे थे. यहां नेता जी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. उस दौरान कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं.

यह भी पढ़ें : सिविल डिफेंस वालंटियर्स काट रहे हैं कोरोना के चालान, पुलिस ने जारी किया मैसेज

बता दें कि पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे संतोष है कि आज देश पीड़ित, शोषित वंचित को, अपने किसान को, देश की महिलाओं को सशक्त करने के लिए दिन-रात एक कर रहा है. आज हर एक गरीब को मुफ्त इलाज की सुविधा के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही. नेताजी ने कहा था कि आजाद भारत के सपने में कभी भरोसा मत खोइए. दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है जो भारत को बांधकर रख सके. वाकई दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है जो 130 करोड़ देशवसियों को अपने भारत को आत्मनिर्भर भारत बनाने से रोक सके.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में फिर गरमाई सियासत, प्रियंका के करीबी ने सचिन पायलट को दिया CM बनने का आशीर्वाद

मोदी ने कहा कि नेताजी जिस भी स्वरूप में हमें देख रहे हैं, हमें आशीर्वाद दे रहे हैं. जिस भारत की उन्होंने कल्पना की थी, LAC से लेकर LOC तक, भारत का यही अवतार दुनिया देख रही है. जहां कहीं से भी भारत की संप्रुता को चुनौती देने की कोशिश की गई, भारत उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. नेताजी, आत्मनिर्भर भारत के सपने के साथ ही सोनार बांग्ला की भी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं. जो भूमिका नेताजी ने देश की आजादी में निभाई थी, वही भूमिका पश्चिम बंगाल को आत्मनिर्भर भारत में निभानी.

First Published : 11 Feb 2021, 07:51:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.