logo-image

प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस से ASSOCHAM के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस जुड़ेंगे और उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे.

Updated on: 19 Dec 2020, 07:43 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस जुड़ेंगे और उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे. एसोचैम के मंच से प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन के दौरान देश में चल रहे किसान आंदोलन और उद्योग जगत पर बड़ी बात कर सकते हैं. मोदी आज बैंकिंग और कॉरपोरेट जगत से जुड़े लोगों के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दीदी ने TMC का बिखरा कुनबा बटोरना शुरू किया, जीतेंद्र तिवारी ने लिया यू-टर्न 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एसोचैम स्थापना सप्ताह पर आयोजित कार्यक्रम में आज उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे. वह इस मौके पर रतन टाटा को ‘एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ दी सेंचुरी अवॉर्ड’ भी प्रदान करेंगे. वह टाटा समूह की ओर से यह अवॉर्ड लेंगे. बता दें कि एक हफ्ता चलने वाला यह कार्यक्रम मंगलवार को शुरू हुआ था. अब तक कई केंद्रीय मंत्री इस कार्यक्रम को संबोधित कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Exclusive : नितिन गडकरी ने बताया- नए कृषि कानून पर किसानों को कैसे किया जा रहा गुमराह

एसोचैम की स्थापना देश के सभी क्षेत्रों के प्रवर्तक चैंबरों ने 1920 में की थी. इसके तहत 400 से अधिक चैंबर और व्यापार संघ आते हैं. देश भर इसके सदस्यों की संख्या 4.5 लाख से अधिक है. एसोचैम व्यापारिक संगठन है, जो मुख्य तौर पर भारत के टॉप व्यापारिक संगठनों में से एक माना जाता है. एसोचैम का मुख्य काम भारत के उद्योग और बैंकिंग सेक्टर की रक्षा करना है.