logo-image

PM मोदी ने PMAY के तहत करीब 2 लाख लोगों को कराया गृह प्रवेश, पूछा किसी ने पैसे तो नहीं लिए

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत मध्य प्रदेश में आयोजित 'गृह प्रवेश' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. साथ ही PMAY-ग्रामीण योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया.

Updated on: 12 Sep 2020, 12:14 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाख घरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गृह प्रवेश कराया. पीएम मोदी ने PMAY-ग्रामीण के लाभार्थियों से बातचीत के दौरान पूछा कि घर के लिए सरकार से जो पैसे मिले, उसे पाने में किसी तरह की दिक्कत हुई क्या? क्या किसी ने आपसे इसके लिए पैसे मांगे या फिर परेशान किया हो? . वहीं, इस दौरान PMAY-ग्रामीण योजना के लाभार्थी ग्वालियर के नरेन्द्र नामदेव ने पीएम मोदी से बातचीत करते हुए आर्टिकल-370 और तीन तलाक का जिक्र किया. तो पीएम मोदी ने उनसे पूछ लिया- चुनाव लड़ना चाहते हैं क्या?.

यह भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा कमेटी ने फेसबुक को किया समन, 15 सितंबर को होना होगा पेश

दरअसल, प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत मध्य प्रदेश में आयोजित 'गृह प्रवेश' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. साथ ही PMAY-ग्रामीण योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा, मध्य प्रदेश के पौने 2 लाख ऐसे परिवार, जिनका गृह-प्रवेश हो रहा है, उनको भी मैं बहुत बधाई देता हूं, इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी. कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता. 

यह भी पढ़ें : पूर्व नेवी अफसर पर हमले के विरोध में मुंबई में इकट्ठा हुए पूर्व सैनिक

पीएम मोदी ने कहा, सामान्य तौर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर बनाने में औसतन 125 दिन का समय लगता है. कोरोना के इस काल में पीएम आवास योजना के तहत घरों को सिर्फ 45 से 60 दिन में ही बनाकर तैयार कर दिया गया है. आपदा को अवसर में बदलने का ये बहुत ही उत्तम उदाहरण है. इस तेजी में बहुत बड़ा योगदान रहा शहरों से लौटे हमारे श्रमिक साथियों का. उन्होंने बताया, पीएम गरीब कल्याण अभियान से मध्य प्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में करीब 23 हजार करोड़ रुपए के काम पूरे किए जा चुके हैं.