News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री मोदी आज बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Dec 2020, 07:10:02 AM
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड़ में आ चुकी है. 'मिशन बंगाल' को फतह करने के लिए बीजेपी ने अपनी धुरधंरों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी बंगाल में चुनावी बिगुल फूंक चुके हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest Live : आज सड़क पर उतरेंगे राहुल गांधी, राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेगी कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस समारोह को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस समारोह के दौरान उपस्थित रहेंगे. बता दें कि रवीन्द्रनाथ टैगोर द्वारा 1921 में स्थापित विश्व भारती, देश का सबसे पुराना विश्वविद्यालय है. नोबेल पुरस्कार विजेता टैगोर पश्चिम बंगाल की प्रमुख हस्तियों में गिने जाते हैं. वर्ष 1951 में विश्व भारती को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया था और उसे राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों में शुमार किया गया था. प्रधानमंत्री इस विश्वविद्यालय के कुलाधिपति होते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत-रूस के बीच वार्षिक सम्मेलन रद्द, बोले राहुल गांधी- भविष्य के लिए होगा घातक

इससे पहले बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शांतिनिकेतन और विश्व भारती विश्वविद्यालय का दौरा किया था. शाह बाहरी व्यक्ति होने के टैग को हटाने की कोशिश में बंगाली संस्कृति से जुड़ी हस्तियों से संबंधित स्थलों पर गए थे. कभी वामपंथ का गढ़ रहा और फिर ममता बनर्जी का दुर्ग बने बंगाल में विरोधियों को ताकत का एहसास कराने के लिए अमित शाह ने रोड शो भी किया था. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

First Published : 24 Dec 2020, 06:59:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.