logo-image

कृषि कानून पर 11 दलों ने की संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि नए कृषि कानूनों में संशोधन के प्रस्ताव किसानों को मंजूर नहीं है और वे तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करवाना चाहते हैं.

Updated on: 24 Dec 2020, 02:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन का आज 29वां दिन है. कड़ाके की सर्दी के बीच किसान और जवान बॉर्डर पर डटे हुए है, जहां इतनी सर्दी में किसान प्रदर्शन कर रहे है, तो वहीं जवान ड्यूटी कर रहे है और सभी को सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. किसानों का अभी भी साफ कहना है कि जब तक बिल वापिसी नहीं होगा तब तक इससे ही बैठे रहेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि नए कृषि कानूनों में संशोधन के प्रस्ताव किसानों को मंजूर नहीं है और वे तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करवाना चाहते हैं. हालांकि मोर्चा की ओर से सरकार को लिखे पत्र में कहा गया है कि सरकार अगर साफ नीयत से बातचीत को आगे बढ़ाना चाहे तो किसान संगठन वार्ता के लिए तैयार हैं. 

calenderIcon 17:31 (IST)
shareIcon

नए कृषि कानून को लेकर 11 दलों ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की. उन्होंने साझा बयान जारी किया है. 

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

दिल्ली के कृषि भवन में किसान मजदूर संघ, बागपत से जुड़े 60 किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की


calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

सरकार ने फिर किसानों को लिखी चिट्ठी, कहा- बातचीत की तारीख बताए

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

किसानों से धोखेबाजी की तो जेल ही होगा परमानेंट ठिकाना: योगी आदित्यनाथ

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

हरियाणा के जींद जिले के उचाना में किसानों ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आने से पहले बनाए गए हेलीपैड को फावड़े से खोद डाला. इतना ही नहीं किसानों ने दुष्यंत चौटाला गो बैक के नारे भी लगाए. दरअसल दुष्यंत चौटाला के हेलिकॉप्टर को आज इस हेलीपेड पर लैंड करना था.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है.


calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

हिरासत में लिए गए प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को अब रिहा कर दिया गया है.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

भारत में लोकतंत्र नहीं है. यह आपकी कल्पना में हो सकता है, लेकिन वास्तविकता में नहीं: राहुल गांधी 


calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं पीएम को बताना चाहता हूं कि ये किसान तब तक घर वापस नहीं जाने वाले हैं, जब तक इन कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता. सरकार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाना चाहिए और इन कानूनों को वापस लेना चाहिए. किसान और मजदूरों के साथ विपक्षी दल खड़े.


calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस प्रियंका गांधी और अन्य पार्टी नेताओं को नई दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले गई.


calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस ने प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया. वे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने के लिए मार्च निकाल रहे थे, जिसमें 2 करोड़ हस्ताक्षर थे, जिसमें उन्होंने कृषि कानूनों के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की मांग की थी.


calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस का मार्च पुलिस ने रोका कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि, इस सरकार के खिलाफ किसी भी तरह के असंतोष को आतंकवादी तत्वों के रूप में वर्गीकृत किया गया है. हम किसानों के समर्थन में आवाज बुलंद करने के लिए यह मार्च कर रहे हैं.


calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

नई दिल्ली के अतिरिक्त दीपक यादन ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में कांग्रेस के मार्च के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है. हालांकि, राष्ट्रपति भवन में नियुक्ति करने वाले तीन नेताओं को जाने दिया जाएगा. बता दें कि राहुल गांधी आज सुबह 10:45 बजे विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक कांग्रेस सांसदों के साथ प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले थे. उसके बाद वह और अन्य वरिष्ठ नेता भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात करते.


calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

24 दिसंबर को बताएंगे किसान, वो क्यों हैं धरने पर? सवालों के लिए कंगना और पायल रोहतगी समेत कई गणमान्यो को भी किया आमंत्रित.

calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

किसान आज दोपहर 12 बजे एक वेबिनार का आयोजन करेंगे. जहां पांच किसान कृषि कानूनों पर एक स्टैंड लेंगे और समझाएंगे कि वे क्यों विरोध कर रहे हैं. इसमें 10,000 लोग हिस्सा ले सकते हैं और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जाएगा. उन्होंने कंगना रनौत और अन्य लोगों से पूछा है, जो किसानों का विरोध कर रहे हैं वह वेबिनार में शामिल के लिए तैयार रहे.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन और किसान दिवस मनाने के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी में नीलम पार्क की तरफ बढ़ रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, वहीं कई किसान नेताओं को मंगलवार की रात को ही घरों से ही हिरासत में ले लिया गया था. किसान नेताओं ने पुलिस पर मारपीट का भी आरोप लगाया है.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह करीब 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व में अन्य कांग्रेसी सांसद भी इसमें हिस्सा लेंगे. इसके बाद राहुल और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उनके समक्ष दो करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे.