logo-image

शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने की लोगों से खास अपील

देश इस वक्त दौहरे संकट से जूझ रहा है. एक तरफ कोरोना संकट तो वहीं दूसरी तरफ भारत-चीन के बीच जारी तनावपूर्ण स्थिति. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करने वाले हैं

Updated on: 30 Jun 2020, 02:25 PM

नई दिल्ली:

देश इस वक्त दौहरे संकट से जूझ रहा है. एक तरफ कोरोना संकट तो वहीं दूसरी तरफ भारत-चीन के बीच जारी तनावपूर्ण स्थिति. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी का संबोधन आज यानी मंगलवार शाम 4 बजे होगा. गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है. अमित शाह ने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि आज शाम 4 बजे पीएम मोदी का देश को सबंधोन जरूर सुनें.

यह भी पढ़ें: ऐप बैन से बौखलाया चीन, विदेश मंत्रालय बोला - भारत का फैसला चिंताजनक

भारत की तरफ आंख उठाने वालों को मिलेगा करारा जवाब

बता दें कि बीते रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन तनाव पर कहा था कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है. अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है - यही तो देश की ताकत है. आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई के ताज होटल को फोन पर मिली आतंकी हमले की धमकी, समंदर में बढ़ाई पेट्रोलिंग

भारत ने चीन के 59 ऐप को किया बैन

वहीं सोमवार भारत सरकार ने चीन को दिया बड़ा झटका यूसी ब्राउजर, टिकटॉक, शेयर इट सहित 59 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि चीन को लेकर पीएम मोदी मंगलवार को कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

गलवान घाटी में चीन की करतूत आई थी सामने

गौरतलब है कि 15-16 जून की दरमियानी रात को लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक झड़प में कर्नल समेत भारत के 20 जवानों की जान चली गई थी और 70 से अधिक सैनिक घायल हो गए थे. इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सीमा पर तनातनी जारी है.