logo-image

राष्ट्रपति चुनाव 2017: उम्मीदवार चयन के लिए 14 जून को विपक्षी दल करेंगे माथापच्ची

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियां सोनिया गांधी की अध्यक्षता में 14 जून को बैठक करेंगी।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:23 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियां 14 जून को चर्चा करेंगी। इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी ने जुलाई में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साझा मंच पर लाने के लिए कोशिशें तेज़ कर दी हैं।

सोनिया गांधी ने चुनाव पर चर्चा के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में विपक्षी पार्टियों के दस सदस्यीय उपसमूह का गठन किया था।

विपक्ष के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'विपक्षी पार्टियों के उपसमूह के सदस्यों की 14 जून को औपचारिक रूप से बैठक शुरू होगी और इस दौरान राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी।' 

शरद पवार ने कहा, मैं राजनीति से रिटायर नहीं होना चाहता इसलिए राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल नहीं

इस उपसमूह में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे, जदयू नेता शरद यादव, राजद नेता लालू प्रसाद यादव, सीपीआई नेता सीताराम येचुरी, टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोलपाल यादव, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, डीएमके नेता आर.एस.भारती और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल हैं।

बता दें कि चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते ही अगले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 17 जुलाई का ऐलान किया था और मतगणना 20 जुलाई को कराने का ऐलान किया है। देश के मौजूदा 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। जबकि अगले उपराष्ट्रपति का कार्यकाल अगस्त अंत में समाप्त हो रहा है।

मनोरंजन: इरफान खान ने शुरू की हॉलीवुड फिल्म Puzzle की शूटिंग, फैंस के लिए शेयर की ये सेल्फी

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें