logo-image

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने राज्य स्थापना दिवस पर यूपी के लोगों को बधाई दी

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने राज्य स्थापना दिवस पर यूपी के लोगों को बधाई दी

Updated on: 24 Jan 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर कहा कि राज्य विकास और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ता रहे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को हार्दिक बधाई। उत्तर प्रदेश के मेहनती और प्रतिभाशाली लोगों ने भारत के इतिहास, कला, संस्कृति, साहित्य और राजनीति में प्रभावशाली योगदान दिया है। मैं कामना करता हूं कि यह राज्य विकास और समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ता रहे।

उपराष्ट्रपति ने कहा, उत्तर प्रदेश के लोगों को उनके राज्य स्थापना दिवस पर बधाई। उत्तर प्रदेश अपने समृद्ध इतिहास, आध्यात्मिक विरासत, स्थापत्य भव्यता, शक्तिशाली नदियों और उत्तम हस्तशिल्प के लिए जाना जाता है। राज्य ने राष्ट्रीय विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, राज्य की प्रगति और समृद्धि और इसके लोगों की भलाई के लिए मेरी शुभकामनाएं।

इस अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच वर्षों में सभी क्षेत्रों में विकास का एक मानक स्थापित किया है। इससे राज्य के लोगों के लिए नए अवसर पैदा करने के साथ-साथ जीवन आसान हो गया है। मुझे यकीन है कि बहुआयामी विकास उत्तर प्रदेश नए भारत में अग्रणी भूमिका निभाता रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.