News Nation Logo
Banner

PK के कथित ऑडियो क्लिप पर BJP ने कही ये बड़ी बात 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव के चौथे चरण में 44 विधानसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया है. इस बीत भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक ऑडियो क्लिप जारी किए जाने के बाद नया विवाद पैदा हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Apr 2021, 08:19:25 PM
amit malviya

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • भाजपा की ओर से एक ऑडियो क्लिप जारी किए जाने के बाद नया विवाद पैदा हो गया
  • ममता बनर्जी के रणनीतिकार का ये बयान अपने आप में बहुत मायने रखता है : BJP
  • टीएमसी पार्टी के कई बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल भी हुए

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव के चौथे चरण में 44 विधानसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया है. इस बीत भारतीय जनता पार्टी की ओर से एक ऑडियो क्लिप जारी किए जाने के बाद नया विवाद पैदा हो गया है. बीजेपी ने शनिवार को ऑडियो क्लिप को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस ऑडियो क्लिप में टीएमसी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कथित रूप से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि राज्य में पीएम नरेंद्र मोदी भी सीएम ममता बनर्जी जितने ही लोकप्रिय हैं. बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने कहा कि ये प्रेस कांफ्रेंस आज ममता बनर्जी के राजनीतिक सलाहकार, रणनीतिकार है उनके टेप से संबंधित है. कल रात को क्लब हाउस नाम के एक प्लेटफॉर्म पर तथाकथित रणनीतिकार दिल्ली के कुछ पत्रकारों को और कई सौ यूजर्स से चर्चा करते हुए ये कहते पाए गए कि बंगाल में भाजपा को बड़ी बढ़त मिल चुकी है. उनका कहना था कि उनके खुद के आंतरिक सर्वे में भी भाजपा को बड़ी बढ़त दिखाई दे रही है. उतना ही नहीं उन्होंने इस बात को भी माना कि बंगाल में भाजपा चुनाव जीत रही है.

यह भी पढ़ें :देश में एक बार फिर लॉकडाउन के हालात, अर्थव्यवस्था पर घातक असर

भाजपा ने आगे कहा कि तीन चरणों के मतदान के बाद इस बात को मानना वो भी जब चौथे चरण का मतदान आज होना था, ममता बनर्जी के रणनीतिकार का ये बयान अपने आप में बहुत मायने रखता है. ये बयान इसलिए मायने रखता है क्योंकि पिछले कुछ महीने में टीएमसी को ये रणनीतिकार ही चला रहे हैं. जिसकी वजह से टीएमसी पार्टी के कई बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल भी हुए हैं.

अमित मालवीय ने कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की जीत के कारण भी गिनाए जाते हैं. ये एक तरह से पिछले कई महीनों से जो भाजपा कह रही है उसकी पुष्टि करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व बंगाल के चुनाव में बहुत मायने रखता है. मोदी जी लोकप्रिय नेता हैं, एक cult following है उनकी,  ऐसा ममता बनर्जी के रणनीतिकार का कहना है.

उन्होंने कहा कि उनका ये भी कहना है कि पिछले 20 सालों में लेफ्ट, कांग्रेस और फिर टीएमसी के द्वारा जिस तरह से तुष्टिकरण की राजनीति देखी गई, उसकी वजह से जमीन पर ध्रुवीकरण देखा जा रहा है. इस ध्रुवीकरण का नुकसान सीधा टीएमसी को हो रहा है. टीएमसी की तुष्टिकरण की राजनीति और उसका खामियाजा खुद टीएमसी को उठाना पड़ रहा है. वो ये भी कहते हैं कि दलित समाज जो बंगाल की 27% की आबादी है, वो एकमुश्त होकर भाजपा के साथ खड़ी है. उन्होंने ये माना कि मतुआ समाज, राजवंशी समाज, नमोशूद्र समाज भाजपा के साथ लामबंद है.

यह भी पढ़ें :UP : इटावा में सड़क हादसा, 10 श्रद्धालुओं की मौत; CM ने जताया दुख

बीजेपी ने आगे कहा कि 2019 में जिस प्रकार का समर्थन भाजपा को मिला था उससे कहीं अधिक समर्थन अब भाजपा को दलित समाज से मिल रहा है. अभी हाल में ही टीएमसी की एक नेता सुजाता मंडल जो ममता बनर्जी के करीबी हैं, उन्होंने ये तक कह दिया कि बंगाल का दलित, स्वभाव से भिखारी है. ममता बनर्जी के इतना करने के बाद भी वो संतुष्ट नहीं हैं. अगर टीएमसी के नेता बंगाल के दलित समाज के बारे में ऐसी राय रखते हैं तो आप समझ सकते हैं कि ममता बनर्जी का इस समुदाय के प्रति क्या रवैया होगा?

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए  CAA कानून का विरोध ममता सरकार यहां कर रही है उससे भी उनकी दलित विरोधी मानसिकता का हमको पता चलता है. ममता बनर्जी के रणनीतिकार ने ये भी माना कि भाजपा का संगठन मजबूत है, नीचे बूथ तक फैला हुआ है और भाजपा के चुनाव लड़ने की शैली अपने में अद्भुत है. आज जो कूचबिहार में हुआ वो दुर्भाग्यपूण है. इसकी जिम्मेदार ममता बनर्जी हैं.

अमित मालवीय ने कहा कि अभी दो दिन पहले ममता बनर्जी ने कूचबिहार में कहा कि उनके समर्थकों को सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्सेज को घेर लेना चाहिए और फिर वोटिंग कराने का प्रयास करना चाहिए. उसी का परिणाम आज हमने देखा कि सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्सेज पर ममता बनर्जी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया जिनकी संख्या 300-500 बताई जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 08:14:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.