logo-image

प्रशांत किशोर बोले-कांग्रेस को दिए लीडरशिप के फॉर्मूले में नहीं थे राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा

पीके ने कहा कि कांग्रेस को दिए लीडरशिप के फॉर्मूले में न राहुल गांधी थे, न प्रियंका वाड्रा. पीके ने कहा कि कांग्रेस को किसी पीके की जरुरत नहीं है.

Updated on: 28 Apr 2022, 08:39 PM

नई दिल्ली:

पेशेवर रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को क्या सुझाव दिए थे इसका खुलासा किया है. कांग्रेस को सेवा देने गए पीके का चंद दिनों बाद ही कांग्रेस से दूर होने के कारणों को हर कोई जानना चाहता है. पीके ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने  कई मसलों पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दिए लीडरशिप के फॉर्मूले में न राहुल गांधी थे, न प्रियंका वाड्रा. पीके ने कहा कि कांग्रेस को किसी पीके की जरुरत नहीं है. मेरा कद इतना बड़ा नहीं है कि राहुल गांधी मुझे भाव दें. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे कांग्रेस को जो बताना था, वो बता दिया.

प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस को पहले ही बता दिया था कि पांच राज्यों में उनकी कोई संभावना नहीं है. आने वाले लोकसभा चुनाव में यानि 2024 के लिए उनकी कोई तैयारी नहीं है. मोदी को चैलेंज के सवाल पर पीके ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी को कौन चैलेंज करेगा इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे ममता बनर्जी के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. उनसे मेरी कभी नोक झोंक भी नहीं हुई.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में जल्द मुख्यमंत्री बदला जाए, नहीं तो पंजाब जैसा हाल होगा: सचिन पायलट

गौरतलब है कि हाल ही में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया था. बीते कई दिनों से अटकलें थीं कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, लेकिन दो दिन पहले ही इस पर विराम लग गया. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए एक समिति का गठन किया था. प्रशांत किशोर को इस समिति के सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया.