logo-image

Pranab Mukherjee Dies : कल दिल्ली में किया जा सकता है पूर्व राष्ट्रपति का अंतिम संस्कार

Pranab Mukherjee Dies : प्रणब दा का जन्म 11 दिसंबर, 1935 को पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के मिरीती गांव में हुआ था. उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार मंगलवार को दिल्ली में ही किया जा सकता है.

Updated on: 31 Aug 2020, 08:11 PM

नई दिल्ली:

Pranab Mukherjee Dies : देश के 13वें राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली के सैन्य अस्पताल में निधन हो गया. यह जानकारी उनके पुत्र अभिजीत ने दी. मुखर्जी 84 वर्ष के थे. मुखर्जी को गत 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि वह गहरे कोमा में हैं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें- Pranab Mukherjee Dies : प्रणब मुखर्जी की बहुत खास थी उनकी लाल डायरी, जताई थी ये दिली ख्वाहिश

अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया कि भारी मन से आपको सूचित करना है कि मेरे पिता प्रणब मुखर्जी का अभी कुछ समय पहले निधन हो गया. आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे भारत के लोगों की प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए मैं आप सभी को हाथ जोड़कर धन्यवाद देता हूं.

ये भी पढ़ें- भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के वो ऐतिहासिक फैसले, जिन्हें पूरा देश हमेशा याद रखेगा

प्रणब दा का जन्म 11 दिसंबर, 1935 को पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के मिरीती गांव में हुआ था. उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार मंगलवार को दिल्ली में ही किया जा सकता है. हालांकि, उनके अंतिम संस्कार को लेकर अभी तक किसी तरह की कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है.