News Nation Logo
Banner

यंग इंडिया दफ्तर सील के बाद राजनीति तेज, Congress सांसदों की कल बैठक   

इस बीच, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलिस घेराबंदी कर रही है, जबकि इसके आरोप में पुलिस ने कहा कि बैरिकेड्स लगाए गए हैं और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए उसके कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 03 Aug 2022, 10:06:49 PM
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi (Photo Credit: File)

दिल्ली:  

Congress party ने पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कल सुबह 9:45 बजे कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में अपने सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है. वहीं हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया का दफ्तर सील किए जाने के बाद एक बार से राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई है. कांग्रेस सांसद कांग्रेस कार्यालय और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास के बाहर तैनात पुलिस बल के संबंध में संसद में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी देंगे. इस बीच, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलिस घेराबंदी कर रही है, जबकि इसके आरोप में पुलिस ने कहा कि बैरिकेड्स लगाए गए हैं और किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए उसके कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. यह प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली में कांग्रेस के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड कार्यालय में यंग इंडियन (वाईआई) के परिसर को अस्थायी रूप से सील करने के तुरंत बाद आया. 

ये भी पढ़ें : ED पर कांग्रेस को संसद में बोलने की नहीं मिली अनुमति, तो लगाए ये गंभीर आरोप

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने AICC मुख्यालय के बाहर भारी पुलिस की मौजूदगी और यातायात के लिए बंद सड़क को दिखाते हुए एक वीडियो साझा करते हुए एक ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्ली पुलिस ने एआईसीसी मुख्यालय के लिए सड़क को अवरुद्ध करना एक अपवाद के बजाय एक आदर्श बन गया है! उन्होंने ऐसा क्यों किया यह रहस्यमय है. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "कांग्रेस की घेराबंदी की जा रही है. दिल्ली पुलिस ने हमारे मुख्यालय, कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति के घरों को घेर लिया है. यह प्रतिशोध की राजनीति का सबसे खराब रूप है. हम नहीं झुकेंगे! हम चुप नहीं रहेंगे! हम अपने मुद्दे उठाना जारी रखेंगे.  मोदी सरकार के अन्याय और विफलताओं के खिलाफ आवाज उठाएं! कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एआईसीसी मुख्यालय में प्रवेश करते हुए संवाददाताओं से कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग जांच के मामले में कुछ भी नहीं है क्योंकि इसमें कोई पैसा शामिल नहीं है, इसलिए लॉन्ड्रिंग का कोई सवाल नहीं है". उन्होंने संवाददाताओं से कहा,  हर दिन पार्टी कार्यकर्ताओं, सांसदों को रोका जा रहा है. मीडिया को भी रोका जा रहा है, आपको रुकना नहीं चाहिए और अपना काम करते रहना चाहिए." खुर्शीद ने कहा, "पार्टी मुख्यालय किसी के राजनीतिक जीवन का केंद्र होता है और मैं यहां आया हूं. हमने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग जांच के मामले में कुछ भी नहीं है क्योंकि इसमें कोई पैसा शामिल नहीं है, इसलिए लॉन्ड्रिंग का कोई सवाल ही नहीं है."

First Published : 03 Aug 2022, 09:42:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.