News Nation Logo
Banner

ED पर कांग्रेस को संसद में बोलने की नहीं मिली अनुमति, तो लगाए ये गंभीर आरोप

देशभर में विपक्षी नेताओं के खिलाफ चल रही ईडी की कार्रवाई के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 03 Aug 2022, 07:53:45 PM
Adhir Ranjan Chaudhari

ED पर कांग्रेस को संसद में बोलने की नहीं मिली अनुमति (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देशभर में विपक्षी नेताओं के खिलाफ चल रही ईडी की कार्रवाई के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी को संसद में केंद्र द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के कथित "दुरुपयोग" के मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन विपक्षी दलों को "नष्ट" करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र के हाथों में निदेशालय (ईडी) एक "उपकरण" बन गया है. चौधरी ने यह भी कहा कि पार्टी को संसद में केंद्र द्वारा ईडी के कथित "दुरुपयोग" के मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड की छवि खराब करने के लिए ईडी का इस्तेमाल 
गौरतलब है कि चौधरी का बयान कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड अखबार के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय और अन्य स्थानों पर मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत छापेमारी के एक दिन बाद आई है. उन्होंने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस नेताओं ने ईडी के कथित 'दुरुपयोग' के मुद्दे को उठाने के लिए स्थगन प्रस्ताव के तीन नोटिस दिए थे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सत्तारूढ़ दल हमें इस मुद्दे को उठाने की अनुमति नहीं दे रहा है. उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार संसद में अपनी बात रखने से क्यों डर रही है. चौधरी ने लोकसभा में नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र में जांच का मुद्दा उठाने की कोशिश की थी, लेकिन सभापति ने इसे अस्वीकार कर दिया था. इसके बाद शोरगुल के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में नेशनल हेराल्ड अखबार के परिसरों पर छापेमारी सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच चौधरी ने आरोप लगाया कि ईडी का इस्तेमाल कांग्रेस और राष्ट्रीय आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अखबार की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः केंद्र सरकार ने मंकीपॉक्स को लेकर जारी की गाइडलाइन, कहा-भूलकर भी न करें ये काम

'ईडी की कार्रवाइयों के बीच सरकारी की विफलताओं को उजागर करना जारी रखेंगे'
उन्होंने कहा कि आज स्वतंत्रता संग्राम की आवाज नेशनल हेराल्ड है. उसकी छवि को गलत इरादे से खराब किया जा रहा है. ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है और हमारे खिलाफ साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य सभी विपक्षी दलों को परेशान किया जा रहा है और ईडी के दुरुपयोग से विपक्षी सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है. चौधरी ने आरोप लगाया कि ईडी विपक्षी दलों को नष्ट करने और विपक्ष की राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए सरकार के हाथ में एक उपकरण बन गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र न केवल कांग्रेस मुक्त भारत, बल्कि विपक्ष मुक्त भारत चाहते हैं. हमें दो मिनट चाहिए थे, इसे मामले को सामने रखने के लिए, लेकिन हमें अनुमति नहीं दी गई. इस दौरान उन्होंने 2 अगस्त को नई दिल्ली में नेशनल हेराल्ड कार्यालय पर ईडी के छापे को प्रतिशोध की राजनीति करार दिया और कहा कि वह इस तरह की कार्रवाइयों से नहीं डरने वाले है और सरकार की विफलताओं को उजागर करना जारी रखेंगे.

First Published : 03 Aug 2022, 07:53:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.