logo-image

पुलवामा हमले की बरसी पर गरमाई सियासत, फिर मांगे जा रहे हैं सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत

देश के पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव के बीच पुलवामा हमला और उसके बाद हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर एक बार फिर से सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव ने भी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत की मांग की.

Updated on: 13 Apr 2022, 03:38 PM

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव के बीच पुलवामा हमला और उसके बाद हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर एक बार फिर से सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव ने भी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं तो इसमें गलत क्या है? अगर पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया गया है तो उसका सबूत भी सामने आना चाहिए. वहीं, केसीआर राव के इस बयान को भाजपा ने गैर जिम्मेदार बताते हुए इसे पुलवामा के शहीदों का अपमान बताया है.

यह भी पढ़ेः राहुल गांधी के खिलाफ बयान देकर फंसे असम के सीएम, इस्तीफे की उठी मांग

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कहा कि राहुल गांधी ने जो सबूत मांगे हैं, उसमें कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए हमेशा झूठा प्रचार करती है. उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल पर कहा कि मैं भी पूछ रहा हूं कि सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत कहां हैं? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कुछ पूछा है, उसमें कुछ भी गलत नहीं है. मैं भी भारत सरकार से यही पूछ रहा हूं. इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आप केंद्र सरकार तक मेरी ये बात पहुंचा दीजिए.

शहीदों का अपमान-अमित मालवीय
केसीआर राव के बयान पर भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने केसीआर के बयान की निंदा  की. उन्होंने आगे लिखा कि जब देश पुलवामा के पराक्रम को मना रहा है, तब केसीआर की तरफ से इस तरह का बयान आना शहीदों का अपमान है. उन्होंने कहा कि पूरा विश्व जानता है कि पाकिस्तान के भीतर घुसकर भारतीय सेना ने किस तरह सर्जिकल स्ट्राइक किया था.

वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने में गलत क्या है. उन्होंने भी राहुल गांधी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि जब सरकार कह रही है कि हमारे पास वीडियो है तो यह दिखाने में क्या समस्या हो रही है?

भारत ने ऐसे लिया था बदला
गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में देश के 40 वीर जवानों की मौत हो गई थी. इसके बाद 12 दिन के भीतर भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इसमें 300 से ज्यादा आतंकी ढेर हो गए थे. इसके बाद सरकार की ओर से बताया गया था कि वायुसेना ने पाकिस्तान के भीतर बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर उसे ध्वस्त कर दिया है. सरकार ने दावा किया था कि इस हमले ने जैश का कैडर काफी हद तक तबाह हो है.