logo-image

राहुल गांधी के खिलाफ बयान देकर फंसे असम के सीएम, इस्तीफे की उठी मांग

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी पर व्यक्तिगत विवादित टिप्पणी करने वाले असम के मुख्यमंत्री की राजनीतिक गलियारे में तीखी आलोचना हो रही है।

Updated on: 13 Apr 2022, 03:46 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी पर व्यक्तिगत विवादित टिप्पणी करने वाले असम के मुख्यमंत्री की राजनीतिक गलियारे में तीखी आलोचना हो रही है। सरमा की इस टिप्पणी के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सहित विपक्षी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इसके साथ ही सरमा के इस्तीफे की मांग की गई है। कांग्रेस नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्‍वा सरमा के बयान की आलोचना करते हुए ट्वीट किया है कि हार सामने देख असम के (कांग्रेस के भगोड़े) मुख्यमंत्री ने मानसिक संतुलन खो कर राजनीतिक दिवालियेपन की सब हदें पार कर ली।अब मोदी जी की निष्ठा प्राप्त करने के लिए अपनी पुरानी पार्टी को गाली देना ज़रूरी है। ये हेमंता सरमा के छिछोरेपन व घटिया सोच का सबूत है। वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सरमा के बयान को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. केसीआर ने शनिवार को हिंदी में भाषण देते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी जी क्या ये भाजपा के संस्कार या फिर हमारा हिंदू अनुष्ठान है, जो एक सांसद से उसके पिता की पहचान के बारे में सवाल करता है। ऐसा आपके भाजपा के एक मुख्यमंत्री ने किया है। मेरा सिर झुका हुआ है। यह सुनकर लज्जा हो रही है और मेरी आंखों में आंसू आ गए। यह देश के लिए अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री इस तरह कैसे बात कर सकते हैं? धैर्य रखने की भी एक सीमा होती है.

 

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरमा पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि भगवान जिसे तहजीब न दे, उसे जीभ भी न दे।

 

इसके अलावा राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी ने ट्वीटकर लिखा कि भाजपा नेताओं को धोना चाहिए दातुन से मुंह। 


यह कहा था सरमा ने
असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्व सरमा ने उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था "इन लोगों की मानसिकता को देखिए। जनरल बिपिन रावत देश का गौरव थे। भारत ने उनके नेतृत्व में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। राहुल गांधी ने स्ट्राइक का सबूत मांगा। क्या हमने कभी आपसे सबूत मांगा कि क्या आप राजीव हैं गांधी के बेटे हैं या नहीं? आपको मेरी सेना से सबूत मांगने का क्या अधिकार है?" सरमा ने 2016 और 2019 में हुए भारत की सर्जिकल स्ट्राइक और पाकिस्तान में हवाई हमले का सबूत मांगने का विरोध करते हुए ये बातें कही। इसके बाद उन्होंने कहा कि क्या भाजपा ने कभी उनसे "पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेटे" होने का सबूत मांगा।