logo-image

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर गिरफ्तार

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 02 Jun 2017, 12:00 AM

नई दिल्ली:

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर के भाई कमल किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कमल किशोर को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वो अपनी मां के साथ प्रेस को संबोधित करने जा रहे थे।

सीनियर सुप्रींटेडेंट ऑफ पुलिस प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि कमल किशोर को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि चंद्रशेखर, उनके भाई और उनकी मां मीडिया से बात करने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कमल किशोर को हिरासत में नहीं लिया गया। उन्होंने बताया कि चंद्रशेखर की मां और भाई को प्रेस से मिलने नहीं दिया गया।

और पढ़ें: पीएम मोदी की मौजूदगी में कुडनकुलम सहित भारत-रूस के बीच अहम 5 समझौते

भीम आर्मी दलितों का संगठन है और इसके सदस्यों ने 9 मई को एक बस में और दूसरी कई गाड़ियों में उस समय आग लगा दी थी, जब प्रशासन ने उन्हें प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी थी। 5 मई को अंतरजातीय दंगे के बाद संगठन ने गांधी पार्क में महापंचायत करने की मांग की थी।

दलित युवाओं के संगठन का गठन दो साल पहले किया गया था और अप्रैल में अंबेडकर जयंती के दौरान जुलूस निकाल रहे थे। लेकिन इनके जुलूस को शब्बीरपुर में राजपूतों से रोक दिया था।

और पढ़ें: यूपी में खराब होती कानून-व्यवस्था के बीच योगी सरकार ने सहारनपुर के कमिश्नर सहित 20 IAS अधिकारियों का किया तबादला

समलेश ने दावा किया था कि उनके बेटे चंद्रशेखर को दंगे के आरोप में पुलिस फंसाने की कोशिश कर रही है।

कमल किशोर ने धमकी दी थी कि चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया तो भीम आर्मी के सदस्य गिरफ्तारी देंगे।

और पढ़ें: एनएसजी और सुरक्षा परिषद् में भारत की सदस्यता का रूस ने किया समर्थन