logo-image

PM मोदी का लद्दाख से संदेश - बांसुरीधारी नहीं सुदर्शनधारी कृष्ण को भी मानता है देश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख दौरे पर सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के पराक्रम की गाथाएं घर-घर गाई जा रही हैं. उनका पराक्रम बेकार नहीं जाएगा.

Updated on: 03 Jul 2020, 03:08 PM

लेह:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख दौरे पर सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के पराक्रम की गाथाएं घर-घर गाई जा रही हैं. उनका पराक्रम बेकार नहीं जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि गलवान के वीरों का शौर्य पूरी दुनिया ने देखा है. बांसुरीधारी कृष्ण की पूजा करते हैं लेकिन सुदर्शनधारी कृष्ण को भी मानते हैं. भारत शांति और मित्रता निभाने वाला देश हैं लेकिन अपने दुश्मन को जवाब देना भी जानते हैं.

यह भी पढ़ेंः चीन से तनातनी के बीच लेह पहुंचे PM नरेन्द्र मोदी, LAC की जमीनी हकीकत का लिया जायजा

शांति और मानवता के लिए काम
प्रधानमंत्री ने गलवान घाटी में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत तेजी से अपने सेैन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूर कर रहा है. इसकी पीछे सिर्फ शांति और मानवता का ध्येय हैं. विश्व युद्ध और शांति में भारत का पराक्रम दुनिया ने देखा है. उन्होंने कहा कि दो माताओं का अभिनंदन करता हूं. पहला भारत माता और दूसरी वीर माताएं जिन्होंने आप जैसे वीर सैनिकों को जन्म दिया.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी के लेह दौरे से चीन को लगी मिर्ची, बोला- भड़काने वाला कदम न उठाएं

जब जब आक्रमण हुआ और मजबूत हुए
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इतिहास गवाह रहा है कि जब जब भारत पर हमला हुआ, वह और मजबूत हुआ है. बॉर्डर पर तेजी से इन्फ्रास्ट्रक्टर को मजबूत किया जा रहा है. रोड और अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर का काम तेज कर दिया गया है. देश के वीर सपूतोंं ने जो गलवान में पराक्रम दिखाया और पर देश को नाज है.