News Nation Logo
Banner

पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी राकेश वधावन कोरोना संक्रमित,जीटी अस्पताल में किया गया शिफ्ट

पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी राकेश वधावन (Rakesh Wadhawan) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद उन्हें बीते हफ्ते मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Jul 2020, 05:10:15 PM
rakesh wadhawan

पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी राकेश वधावन कोरोना संक्रमित (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी राकेश वधावन (Rakesh Wadhawan) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद उन्हें बीते हफ्ते मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कोरोना टेस्ट कराने पर पॉजिटिव निकला.

कोरोना संक्रमित होने के बाद राकेश वधावन को मुंबई के जीटी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. राकेश वधावन HDIL के प्रोमोटर हैं और अपने बेटे सारंग वधावन के साथ पीएमसी बैंक से जुड़े 4355 करोड़ के घोटाले के आरोपी हैं.

इसे भी पढ़ें:CBSE Result 2020 : लखनऊ की दिव्यांशी को मिले 600 में से 600 अंक

बता दें कि 10 जुलाई को एचडीआईएल के प्रवर्तकों राकेश और सारंग वधावन को जमानत देने से इनकार करते हुए यहां एक अदालत ने कहा कि आर्थिक अपराध समाज पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में सोचे बिना निजी लाभ के लिए किये जाते हैं और इन्हें गंभीरता से देखने की जरूरत है.

वधावन पिता-पुत्र करोड़ों रुपये के पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाले में आरोपी हैं. दोनों जमानत की अर्जी लगाते हुए कहा कि उन्होंने बैंकिंग नियमों के किसी विशेष प्रावधान का उल्लंघन नहीं किया है और गड़बड़ी करने के आरोप पीएमसी के अधिकारियों के खिलाफ हैं, उनके विरुद्ध नहीं.

और पढ़ें: योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों को स्थानांतरित करने के दिए आदेश

अभियोजन पक्ष ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि वधावन और बैंक के अन्य शीर्ष अधिकारी इस मामल में षड्यंत्रकर्ता थे और पीएमसी बैंक में हुई जालसाजी के लाभार्थी थे. अभियोजन पक्ष की दलीलों को स्वीकार करते हुए और उपलब्ध साक्ष्यों पर विचार करने के बाद जज एस एन यादव ने बृहस्पतिवार को वधावन पिता-पुत्र की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी.

First Published : 13 Jul 2020, 05:05:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो