logo-image

CBSE Result 2020 : लखनऊ की दिव्यांशी को मिले 600 में से 600 अंक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में दिव्यांशी जैन ने 12वीं में 600 में से 600 अंक हासिल करके इतिहास रच दिया है. नवयुग रेडियंस स्कूल की छात्रा दिव्यांशी की इस सफलता के बाद स्कूल से लेकर आस-पड़ोस और परिचित रिश्तेदारों में बधाई देने का तांता लग गया.

Updated on: 13 Jul 2020, 05:08 PM

लखनऊ:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में दिव्यांशी जैन ने 12वीं में 600 में से 600 अंक हासिल करके इतिहास रच दिया है. नवयुग रेडियंस स्कूल की छात्रा दिव्यांशी की इस सफलता के बाद स्कूल से लेकर आस-पड़ोस और परिचित रिश्तेदारों में बधाई देने का तांता लग गया. दिव्यांशी के मुताबिक उसने शत प्रतिशत अंक पाने की बात सपने में भी नहीं सोची थी.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों को स्थानांतरित करने के दिए आदेश

उसे नहीं लगा था कि उसे शत प्रतिशत अंक भी मिल सकते हैं. यह सफलता इसलिए भी खास है क्योंकि दिव्यांशी ने मानविकी में ये अंक हासिल किए हैं. हाईस्कूल की दिव्यांशी को 97.6 प्रतिशत अंक हासिल हुए थे. दिव्यांशी के पिता राकेश प्रकाश जैन बिजनेसमैन तथा माता सीमा गृहणी हैं.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार के वीकेंड लॉकडाउन को प्रियंका ने बताया 'बेबी पैक', कहा- 'मर्ज बढ़ता गया, ज्यों ज्यों दवा की'

दिव्यांशी जैन को अंग्रेजी, संस्कृत, इतिहास, भगोल, इश्योरेंस और इकोनॉमिक्स में 100 अंक मिले हैं.

आपको बता दें कि लखनऊ में सीबीएसी से संबद्ध करीब 150 स्कूलों का संचालन किया जाता है. यहां से करीब 11 हजार छात्र-छात्राओं ने इस बार सीबीएसई 12वीं की परीक्षा दी थी. सोमवार दोपहर को इनके नतीजे जारी किए गए हैं. नतीजे जारी होते ही सीबीएसई की वेबसाइट ठप हो गई. काफी मशक्कत के बाद नतीजे देखे जा सके.