News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (PM SVANidhi Scheme): 36 हजार रेहड़ी-पटरी वालों के लिए आएंगे अच्छे दिन, Swiggy उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम

स्विगी (Swiggy) ने आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के साथ अहमदाबाद, वाराणसी, चेन्नई, दिल्ली और इंदौर में एक पायलट परियोजना लागू की थी, जिसके तहत 300 से अधिक रेहड़ी-पटरी वाले पहले ही उसके मंच से जु़ड़ गए हैं.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Dec 2020, 03:57:36 PM
Swiggy

Swiggy (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

PM SVANidhi Scheme: ऑनलाइन खाना मंगाने के मंच स्विगी (Swiggy) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना (PM Street Vendors AtmaNirbhar Nidhi) के तहत वह रेहड़ी-पटरी वालों के लिए अपनी योजना का विस्तार 125 शहरों में करेगी. स्विगी ने एक बयान में कहा कि पहले चरण के तहत कंपनी 36,000 रेहड़ी-पटरी वालों को जोड़ेगी, जिसके तहत 125 शहरों में उसके मंच के जरिए ऋण दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Gold ETF में मुनाफावसूली से नवंबर में 141 करोड़ रुपये की निकासी

300 से अधिक रेहड़ी-पटरी वाले पहले ही जु़ड़े 
स्विगी ने इसके लिए आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के साथ अहमदाबाद, वाराणसी, चेन्नई, दिल्ली और इंदौर में एक पायलट परियोजना लागू की थी, जिसके तहत 300 से अधिक रेहड़ी-पटरी वाले पहले ही उसके मंच से जु़ड़ गए हैं. कंपनी ने बयान में कहा कि उसके मंच से जुड़ते समय रेहड़ी-पटरी वालों को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) के साथ पंजीकृत किया जाएगा और उन्हें खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण और प्रमाण पत्र दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार IRCTC में बेचेगी 20 फीसदी हिस्सेदारी, 1,367 रुपये न्यूनतम दाम तय

स्विगी के सीओओ विवेक सुंदर ने कहा कि सुरक्षा और सफाई के साथ उपभोक्ताओं के दरवाजे तक विविधतापूर्ण भोजन पहुंचाने वाले मंच के रूप में हमें उन पसंदीदा स्ट्रीट फूड को लाने की खुशी है, जो कई महीनों से नदारद थे. उन्होंने कहा कि रेहड़ी-पटरी से खानपान भारत में आम जिंदगी का हिस्सा है और स्वीगी आवास तथा शहरी मामलों के मंत्रालय को धन्यवाद देती है कि उन्होंने स्विगी को यह मौका दिया.

First Published : 10 Dec 2020, 03:47:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×