logo-image

PM मोदी ने वर्चुअल मीटिंग में लिया वैक्सीनेशन का जायजा, कई मुद्दों पर की चर्चा

PM मोदी ने देश में कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर शानिवार की शाम को एक उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी के साथ PMO के कई अधिकारी, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा नीति आयोग के डॉक्टर वीके पॉल भी उपस्थित रहे.

Updated on: 26 Jun 2021, 09:10 PM

highlights

  • शनिवार को पीएम मोदी ने लिया वैक्सीनेशन का जायजा
  • वर्चुअल मीटिंग की जिसमें पीएमओ के अधिकारी शामिल रहे
  • देश में कोरोना वैक्सीनेशन पर की गई चर्चा, डेल्टा+वैरिएंट पर भी हुई बात

नयी दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर शानिवार की शाम को एक उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी के साथ पीएमओ के कई अधिकारी, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा नीति आयोग के डॉक्टर वीके पॉल भी उपस्थित रहे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी मीडिया को दी. पीएमओ ने बताया कि, देश में बीते 6 दिनों के दौरान कुल 3.77 करोड़ टीके लगाए गए जो कि सऊदी अरब, मलेशिया, और कनाडा जैसे देशों की पूरी आबादी से ज्यादा जनसंख्या है.

पीएम मोदी ने इस वर्चुअल बैठक में देश में कोरोना वैक्सीन के उत्पादन को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. इसके अलावा पीएम ने कोरोना वायरस संक्रमण के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट से निपटने के लिए किए गए उपायों पर भी चर्चा की. पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि कोविन प्लेटफॉर्म के माध्यम से सभी देशों की कोरोना वायरस महामारी से निपटने में मदद करने का प्रयास किया जाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए साथ ही पीएम ने दिसंबर तक पूरे देश के टीकाकरण का लक्ष्य भी दिया. 

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर की समीक्षा बैठक में बोले पीएम, अयोध्या में दिखे भारतीय संस्कृति की झलक

पिछले महीने से ही कोरोना की दूसरी लहर के मामलों में गिरावट होना शुरू हो गई है. अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कुल 48,698 नए कोरोना के मामले सामने आए और इसी दौरान 1183 लोगों ने इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवा दी है. 

यह भी पढ़ेंःPM की बैठक के बाद बोले उमर अब्दुल्ला, 370 की बहाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा

वहीं इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के कार्यों और अयोध्या के विकास की योजनाओं की भी समीक्षा की. पीएम मोदी ने अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण का वर्चुअल बैठक में जायजा लिया. पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के अलावा अयोध्या के विकास कार्यों की भी समीक्षा की. पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या शहर को ऐसा बनाया जाना चाहिए कि वहां पर भारतीय संस्कृति और परंपराओं की झलक दिखाई दे.