News Nation Logo
दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को भारत पहली बार दुनिया के शीर्ष 25 रक्षा निर्यातक देश की सूची में शामिल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

PM की बैठक के बाद बोले उमर अब्दुल्ला, 370 की बहाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा

24 जून गुरुवार को राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मीडिया के सामने अपनी बात कही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 26 Jun 2021, 04:21:29 PM
omar with farooq abdullah

पिता फारुख अब्दुल्लाह के साथ उमर (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • दिल्ली की सर्वदलीय बैठक के बाद बोले उमर अब्दुल्ला 
  • मिशन धारा 370 की बहाली के लिए संघर्ष जारी रहेगा  
  • महबूबा ने भी दिया उमर का साथ कहा- नहीं लड़ेंगे चुनाव

श्रीनगर:

24 जून गुरुवार को राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मीडिया के सामने अपनी बात कही है. उमर अब्दुल्ला ने बताया कि पीएम मोदी के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में गुपकार ग्रुप के एजेंडे से बाहर की कोई बात नहीं की गई है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि वो जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की बहाली के मिशन को जारी रखेंगे, वहीं उनके साथ पीडीपी चीफ और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी उनका साथ देते हुए कहा है कि धारा 370 की बहाली तक वो चुनाव नहीं लड़ेंगी.

उमर अब्दुल्ला ने आगे बताया कि, पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में हमें वहां गठबंधन के लिए नहीं बुलाया गया था. अगर ऐसा होता तो एक पार्टी को बुलाया जाता वहां तो कई पार्टियों को दावत दी गई थी. पीएम की इस सर्वदलीय बैठक में गुपकार अलायंस के सदस्यों ने हिस्सा लिया था. उमर अब्दुल्ला ने आगे बताया कि इस बैठक में हमने कोई ऐसी बात नहीं की जो हमारे अलायंस के एजेंडे के बाहर की हो.

यह भी पढ़ेंःराम मंदिर की समीक्षा बैठक में बोले पीएम, अयोध्या में दिखे भारतीय संस्कृति की झलक

एनसी नेता अब्दुल्ला ने आगे बताया कि, हमने पीएम मोदी से कहा कि हम 5 अगस्त की तारीख से नाराज हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि वहां उपस्थित दलों में से किसी ने पीएम से ये नहीं कहा कि हम 5 अगस्त कबूल करते हैं. PM से महबूबा मुफ्ती और फारुख अब्दुल्ला ने साफ कहा कि BJP को 370 हटाने का एजेंडा कामयाब कराने में 70 साल लगे. हमें 70 महीने लगेंगे तो भी हम अपने मिशन से पीछे नहीं हटेंगे.

यह भी पढ़ेंःराष्ट्रपति कोविंद पहुंचे कानपुर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

उमर अब्दुल्ला ने कहा,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने हम सबकी तरफ से बैठक में हमारा पक्ष रखा और कहा कि हम ये टाइमलाइन नहीं मानते हैं. डिलिमिटेशेन, चुनाव और राज्य का दर्जा नहीं. जम्मू-कश्मीर में पहले डिलिमिटेशन फिर राज्य का दर्जा और फिर चुनाव. अगर जम्मू - कश्मीर में चुनाव कराना ही है तो पहले राज्य का दर्जा लौटा दीजिए, उसके बाद हम चुनाव पर बात करेंगे. वहीं  पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि जबतक जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्ज बहाल नहीं हो जाता है तब तक वो कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी.

First Published : 26 Jun 2021, 03:25:58 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो