logo-image

PM नरेंद्र मोदी का 17 जनवरी को दावोस एजेंडा में विशेष संबोधन

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ‘विश्व के हालात’ विषय पर विशेष संबोधन देंगे. पीएम मोदी का विशेष संबोधन सोमवार शाम 8:30 बजे होगा. ‘दावोस एजेंडा’ शिखर सम्मेलन का आयोजन लगातार दूसरी साल डिजिटल तरीके से हो रहा है.

Updated on: 16 Jan 2022, 09:20 PM

highlights

  • पांच दिवसीय दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन के पहले ही दिन पीएम मोदी का संबोधन
  • चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ‘विश्व के हालात’ विषय पर विशेष संबोधन देंगे
  • इजराइल और जापान के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट, किशिदा फुमियो का संबोधन मंगलवार को

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जनवरी को रात 8:30 बजे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा में 'स्टेट ऑफ द वर्ल्ड' विशेष संबोधन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. पीएमओ ने यह जानकारी दी. विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के ऑनलाइन आयोजित होने जा रहे पांच दिवसीय दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन के पहले ही दिन, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ‘विश्व के हालात’ विषय पर विशेष संबोधन देंगे. पीएम मोदी का विशेष संबोधन सोमवार शाम 8:30 बजे होगा. ‘दावोस एजेंडा’ शिखर सम्मेलन का आयोजन लगातार दूसरी साल डिजिटल तरीके से हो रहा है.

शिखर सम्मलेन की शुरुआत सोमवार को जिनपिंग के संबोधन के साथ होगी. इसके बाद दो वर्चुअल सत्र होंगे जिनमें पहला कोविड-19 पर और दूसरा चौथी औद्योगिक क्रांति में प्रौद्योगिकी सहयोग पर होगा. जिनपिंग के बाद पीएम मोदी सम्मेलन को संबोधित करेंगे. उनके बाद संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और जापान के प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो का संबोधन मंगलवार को होगा.

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेशन के नियमों की नहीं करें अनदेखी, सही से पालन करने पर जल्द होंगे रिकवर

कार्यक्रम की घोषणा करते हुए डब्ल्यूईएफ ने कहा कि ‘दावोस एजेंडा 2022’ ऐसा पहला वैश्विक मंच होगा जहां विश्वभर के महत्वपूर्ण नेता 2022 के लिए अपने दृष्टिकोण साझा करेंगे. इस कार्यक्रम का विषय ‘विश्व के हालात’ है.