logo-image

आंदोलन के बीच पीएम मोदी कल किसानों से करेंगे बात, दे सकते हैं ये संदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा समेत कुछ राज्यों के किसान पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को मध्य प्रदेश के किसानों को वर्चुअली संबोधित करेंगे.

Updated on: 17 Dec 2020, 06:50 PM

नई दिल्ली :

कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा समेत कुछ राज्यों के किसान पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को मध्य प्रदेश के किसानों को वर्चुअली संबोधित करेंगे. उनसे मन की बात करेंगे.इससे पहले पीएम मोदी गुजरात के कच्छ में दौरे के दौरान किसानों से बात की थी. 

शुक्रवार यानी 18 दिसंबर को पीएम मोदी के संबोधन का प्रसारण मध्य प्रदेश की करीब 23 हजार ग्राम पंचायतों में किया जाएगा.इस दौरान मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी रायसेन में मौजूद रहेंगे. उनके अलावा बीजेपी ऑफिस में राज्‍य सरकार के मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी किसानों को कृषि कानूनों को लेकर संदेश भी देंगे. उनकी बातों को सुनेंगे. 

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी ने बिरला को पत्र लिखा, कहा- सदस्यों को मुद्दे उठाने का अधिकार है

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  इस दौरान किसानों के बैंक खातों में 1600 रुपये की राहत राशि भी भेजी जाएगी. इससे लगभग 35 लाख किसान लाभांवित होंगे.

इसके साथ ही खरीफ की 2020 की फसल में हुए नुकसान के एवज में भी राहत राशि दी जाएगी. बताया जा रहा है कि करीब दो हजार पशुपालकों और मछली पालक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी जारी किया जाएगा.

और पढ़ें:राहुल गांधी को प्रकाश जावड़ेकर की नसीहत, संवैधानिक संस्थाओं का आदर करें

बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली से लगी सीमा पर हजारों किसान डेरा डाले हुए हैं. इनकी मांग है कि कृषि कानूनों को रद्द किया जाए. इसके साथ ही एमएसपी को लेकर कानून बनाया जाए. मोदी सरकार के कई मंत्री किसानों को माने में जुटे हुए हैं. पीएम मोदी भी अलग-अलग कार्यक्रमों में किसानों को समझाने की कोशिश कर चुके हैं. लेकिन किसान हटने को तैयार नहीं है.