News Nation Logo
Banner

PM नरेंद्र मोदी आज रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को करेंगे संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस कार्यक्रम को आप ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन पर सुन और देख सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Feb 2021, 11:48:50 PM
pm modi1

PM मोदी आज रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को करेंगे संबोधित (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस कार्यक्रम को आप ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन पर सुन और देख सकते हैं. आपको बता दें कि देशभर में सोमवार को कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है तो ऐसे में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी वैक्सीनेशन को लेकर बोल सकते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) के मन की बात कार्यक्रम का यह 74वां संस्करण होगा.

यह भी पढ़ेंः साबरमती नदी में कूदने से पहले महिला ने बनाया ये Video, पढ़ें यहां  

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने 73वें मन की बात कार्यक्रम में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा का जिक्र किया था और कहा था कि 26 जनवरी पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी है. पीएम मोदी (PM Modi) ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर दुख जताया था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी हुआ. हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है. हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया. इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले टीम इंडिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस महीने क्रिकेट की पिच से बहुत अच्छी खबर मिली. हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती. हमारे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और टीमवर्क प्रेरित करने वाला है. मन की बात में पीएम मोदी ने कोरोना वायरल महामारी को मिटाने के लिए बनाई गई देसी वैक्सीन के बारे में भी चर्चा की. 

पीएम ने कहा कि Made-in-India Vaccine भारत की आत्मनिर्भरता का तो प्रतीक है ही, इसके साथ ही ये भारत के आत्मगौरव का भी प्रतीक है. संकट के समय में भारत, दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है, क्योंकि भारत आज दवाओं और Vaccine को लेकर सक्षम है, आत्मनिर्भर है. यही सोच आत्मनिर्भर भारत अभियान की भी है.

यह भी पढ़ेंः CM नीतीश कुमार बोले- कानून का राज कायम करने में न्यायपालिका की अहम भूमिका 

भारत द्वारा चलाए जा रहे विश्व के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान को लेकर पीएम ने कहा कि इस साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को भी करीब-करीब एक साल पूरा हो गया है. जैसे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक उदाहरण बनी है, वैसे ही अब हमारा Vaccination Programme भी दुनिया में एक मिसाल बन रहा है. आप जानते हैं, और भी ज्यादा गर्व की बात क्या है? हम सबसे बड़े Vaccine Programme के साथ ही दुनिया में सबसे तेज गति से अपने नागरिकों का Vaccination भी कर रहे हैं.

First Published : 27 Feb 2021, 11:48:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.