logo-image

पीएम मोदी आज इंडिया ग्लोबल वीक को करेंगे संबोधित, इस मुद्दे पर रहेगा फोकस

कोरोना वायरस महामारी और चीन के साथ सीमा मुद्दे पर बने तनावपूर्ण हालात के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 9 जुलाई को पहली बार वैश्विक स्तर पर भाषण देंगे.

Updated on: 08 Jul 2020, 11:55 PM

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस महामारी और चीन के साथ सीमा मुद्दे पर बने तनावपूर्ण हालात के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 9 जुलाई को पहली बार वैश्विक स्तर पर भाषण देंगे. पीएम मोदी गुरुवार को दोपहर 1.30 बजे इंडिया ग्लोबल वीक 2020 समारोह को संबोधित करेंगे. यह आयोजन इंडिया Inc की ओर से कराया जा रहा है. यह मंच वैश्विक विचारक नेताओं और बडे़ उद्योगपतियों को एक साथ लाता है.

यह भी पढे़ंः ENG vs WI, 1st Test: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला, यहां देखें Playing 11

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को ब्रिटेन में आयोजित ‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे, जिसमें भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है. इस कार्यक्रम में 250 से ज्यादा वक्ता अपने विचार रखेंगे. ग्लोबल इंडिया वीक 2020 का 9 जुलाई से आगाज होगा. ब्रिटेन में ग्लोबल इंडिया वीक कार्यक्रम 9 से 11 जुलाई तक चलेगा.

इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा कि जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है. मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिये जाने वाला संदेश नयी शुरुआत करने से संबंधित होगा.

यह भी पढे़ंः विकास दुबे के करीब पहुंची UP पुलिस, 24 घंटे में आ सकता है बड़ा रिजल्ट; जानें कैसे

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर यह तीन दिवसीय कार्यक्रम ऑनलाइन मंच पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, विमानन और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भारत की ओर से प्रमुख वक्ताओं में शामिल हैं.