logo-image

कोरोना वायरस की दस्तक पर पीएम मोदी ने कहा, घबराने की जरूरत नहीं...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से निबटने की तैयारियों की समीक्षा की. पीएम मोदी ने अलग-अलग राज्य सरकारों के साथ इस बारे में बैठक की. दुनिया में जिस तरह कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंच रहा है.

Updated on: 03 Mar 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप से निबटने की तैयारियों की समीक्षा की. पीएम मोदी ने अलग-अलग राज्य सरकारों के साथ इस बारे में बैठक की. दुनिया में जिस तरह कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंच रहा है. अब ऐसा ही कुछ भारत में देखने को मिल रहा है. कोराना वायरस के यहां भी 5 मरीज पाए गए हैं.

दिल्ली में जिस शख्स को कोराना वायरस था, अब उसकी वजह से नोएडा और आगरा में भी कोरोना वायरस के फैलने पर संशय बना है. जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. दोनों के बीच इस मुद्दे पर बात हुई.

यह भी पढ़ें- सावधान! दिल्ली में कोरोना की दस्तक, ये हैं कोरोना वायरस से बचने के 10 उपाय

पीएम मोदी ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है. हम सभी को कोरोना से लड़ने के लिए मिल कर काम करना होगा. कुछ बहुत ही छोटे लेकिन जरूरी कदम हम सभी को उठाने होंगे जिससे कोरोना वायरस से बचाव हो सके. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कोरोना से बचने की तैयारियों के लिए समीक्षा बैठक भी की गई है.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कोरोना से बचने के उपायों के बारे में भी बताया है. जिसमें कहा गया है कि अपने हाथों को रेलुगलर धुलें. किसी बीमार व्यक्ति से दूरी बना कर रखें. अपनी आंख, नाक और मुंह को बार-बार छूने से बचें. छींकते और खांसते समय अपने हाथ और रूमाल से मुंह को ढकें. अगर खांसी, जुकाम, बुखार बहुत ज्यादा है तो डॉक्टर के पास जाए. सतर्क रहें और डॉक्टर की सलाह मानें.

इसमें यह भी बताया गया है कि अगर आपको लगता है कि आप कोरोना से ग्रसित हैं तो फोन नंबर +91-11-23978046 पर संपर्क करें या ncov2019@gmail.com पर मेल करें.