News Nation Logo
Banner

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की बैठक, वैश्विक वितरण का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) महामारी की स्थिति और टीका वितरण को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक की.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Oct 2020, 05:20:07 PM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) महामारी की स्थिति और टीका वितरण को लेकर तैयारियों की समीक्षा बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रधान सचिव और एनआईटीआई आयोग के सदस्य मौजूद थे. 

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि हमें अपने पड़ोसी तक मदद के लिए समित नहीं रहना चाहरिए. बल्कि पूरी दुनिया में वैक्सीन का वितरण करना होगा. वैक्सीन वितरण प्रणाली के लिए टीके, दवाइयां और आईटी प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए पूरी दुनिया तक पहुंचना चाहिए.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74 लाख के पार चली गई है, वहीं संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या भी 65 लाख से अधिक हो गई है. इस प्रकार संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की दर 87.78 प्रतिशत हो गई है.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी नेता का घेराव करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प, देखें Video

भारत कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन बना रहा है. काम बहुत तेजी से हो रहा है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर समीक्षा बैठक करके कई आदेश जारी किए. 

गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर अनुसंधान और वैक्सीन परिनियोजन पारिस्थितिकी तंत्र की समीक्षा बैठक ली, जिसमें परीक्षण तकनीक, संपर्क ट्रेसिंग, ड्रग्स और चिकित्सीय शामिल थे. बैठक में पीएम मोदी ने पारंपरिक चिकित्सा उपचारों के निरंतर और कठोर वैज्ञानिक परीक्षण और सत्यापन की आवश्यकता को रेखांकित किया. उन्होंने इस कठिन समय में साक्ष्य आधारित शोध और विश्वसनीय समाधान प्रदान करने के लिए आयुष मंत्रालय के प्रयासों की सराहना की.

 

First Published : 17 Oct 2020, 05:20:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो